1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Pakistan : कराची में पत्रकार को बम से उड़ाया, Balochistan Liberation Army ने ली जिम्मेदारी

Pakistan : कराची में पत्रकार को बम से उड़ाया, Balochistan Liberation Army ने ली जिम्मेदारी

पाकिस्तान (Pakistan) के बलूचिस्तान प्रांत (Balochistan Province) में बलूच विद्रोहियों (Baloch rebels) ने रविवार को बम से हमला कर एक 35 वर्षीय पाकिस्तानी पत्रकार (Pakistani journalist)  की हत्या कर दी। इस हमले की जिम्मेदारी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (Balochistan Liberation Army) ने ली है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान (Pakistan) के बलूचिस्तान प्रांत (Balochistan Province) में बलूच विद्रोहियों (Baloch rebels) ने रविवार को बम से हमला कर एक 35 वर्षीय पाकिस्तानी पत्रकार (Pakistani journalist)  शाहिद जेहरी  की हत्या कर दी। इस हमले की जिम्मेदारी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (Balochistan Liberation Army) ने ली है।

पढ़ें :- इजरायल की राजधानी येरुशलम बम धमाकों से दहली, एक की मौत ,19 लोग घायल

हैदर ने आगे बताया कि पत्रकार जब बलूचिस्तान प्रांत (Balochistan Province)  में कार से यात्रा कर रहे थे। उसी समय उन पर देशी बम से हमला किया गया। जानकारी के अनुसार इस हमले में टीवी रिपोर्टर शाहिद जेहरी (TV reporter Shahid Zehri) को गंभीर चोटें आईं जिसके बाद उन्हें सिविल अस्पताल ले जाया गया और बाद में कराची के डॉ रूथ पफौ सिविल अस्पताल लाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

Dawn.com की रिपोर्ट के अनुसार सीसीटीवी फुटेज में एक व्यस्त सड़क पर यू-टर्न लेते ही जेहरी की चलती कार पर बम से हमला किया गया। हमले के कुछ देर बाद प्रतिबंधित बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (Balochistan Liberation Army) ने बयान जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली।

एक साल के दौरान 10 से अधिक पत्रकार की हत्या

फरवरी में, काउंसिल ऑफ पाकिस्तान न्यूजपेपर्स एडिटर्स (CPNE) की मीडिया फ्रीडम रिपोर्ट 2020 में खुलासा किया गया था कि साल 2020 में पेशेवर जिम्मेदारियों का निर्वहन करने वाले कम से कम 10 पत्रकारों की हत्या कर दी गई और कई अन्य लोगों को धमकाया गया, अपहरण किया गया, प्रताड़ित किया गया और झूठे आरोपों में गिरफ्तार किया गया।

पढ़ें :- विदेश मंत्रालय का ड्राइवर पाकिस्तान को दे रहा था खुफिया जानकारी, दिल्ली पुलिस ने अरेस्ट किया

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...