1. हिन्दी समाचार
  2. JNU के समर्थन में पाकिस्तान में छात्रों और शिक्षकों ने निकाली रैली

JNU के समर्थन में पाकिस्तान में छात्रों और शिक्षकों ने निकाली रैली

Pakistan Lahore Press Club Students Protest Support Jnu Jmi Amu Indian Students

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) हिंसा का विरोध पूरे देश में हो रहा है। पाकिस्तान भी जेएनयू के समर्थन में खड़ा हो गया है। बुधवार को पाकिस्तान के लाहौर में छात्रों और शिक्षकों ने जेएनयू के समर्थन में रैली निकाली। पाकिस्तान में यह रैली लाहौर प्रेस क्लब से निकाली गई, जिसमें कई यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राएं शामिल रहे। इस रैली की थीम शायर फैज अहमद फैज की नज्म ‘लाजिम है कि हम भी देखेंगे’ पर रखा गया है। फैज अहमद फैज की इस नज्म को लेकर भारत में विवाद चल रहा है।

पढ़ें :- रणबीर की ब्रह्मास्त्र को लेकर आई बड़ी खबर, इन दो शख्स मे हो गई अनबन और फिर ...

बता दें कि जेएनयू परिसर में छात्रसंघ के प्रदर्शन के बीच रविवार शाम नकाबपोशों लोगों ने छात्रों पर हमला बोल दिया था। लाठी-डंडो से लैस नाकाबपोश जेएनयू परिसर में घुस गए और चार घंटे तक परिसर में बवाल मचाते रहे। अज्ञात नकाबपोशों ने साबरमती हॉस्टल, साबरमती टी-प्वाइंट सहित कई हॉस्टल में जमकर तोड़फोड़ की।

पढ़ें :- पापा नहीं बोलेने पर हैवानियत की सारी हदें कॉन्टेबल ने की पार, मासूम बच्ची को सिगरेट से जलाता रहा

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में रविवार शाम छात्र संगठनों में हुई झड़प के बाद नकाबपोशों ने लाठी-डंडों से हमला कर दिया। इसमें इसमें छात्रसंघ अध्यक्ष आईशी घोष का सिर फट गया। कुछ प्रोफेसर समेत 20 लोग घायल हो गए। इसके बाद रात 9 बजे छात्र दिल्ली पुलिस मुख्यालय पहुंचे और वहां पर विरोध प्रदर्शन किया। फिलहाल इस घटना की जांच दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच कर रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...