1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan : तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के सरगना की मुठभेड़ में मौत, कई आतंकी घटनाओं को दिया था अंजाम

Pakistan : तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के सरगना की मुठभेड़ में मौत, कई आतंकी घटनाओं को दिया था अंजाम

पाकिस्तान में कई बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने वाला आतंकी ओबैद को पाकिस्तान के अशांत उत्तर पश्चिम क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने मार गिराया।  

By अनूप कुमार 
Updated Date

Pakistan : पाकिस्तान में कई बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने वाला आतंकी ओबैद को पाकिस्तान के अशांत उत्तर पश्चिम क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने मार गिराया।  सुरक्षा बलों ने एक अभियान में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के एक 50 लाख रुपये के इनामी कमांडर को मार गिराया। खबरों में कहा गया कि मरदान जिले में खैबर पख्तूनख्वा पुलिस के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट द्वारा चलाए गए ऑपरेशन में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के सरगना आतंकवादी ओबैद उर्फ महमूद की मौत हो गई।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

खबरों के अनुसार,  खैबर पख्तूनख्वा पुलिस के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ तब शुरू हुई जब ओबैद को पकड़ने गई पुलिस को उसने चुनौती दी। पुलिस टीम पर ओबैद ने फायरिंग शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि मारा गया टीटीपी सरगना मरदान जिले में अपने घर के सामने एक विशेष शाखा के अधिकारी सब-इंस्पेक्टर फरीद खान की हत्या में कथित रूप से शामिल था। कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल टीटीपी के सरगना की पुलिस को तलाश थी। इसके कारण खैबर पख्तूनख्वा सरकार ने मारे गए आतंकवादी पर 50 लाख रुपये का इनाम रखा था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...