1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. बलूचिस्तान की Capital Queta बम धमाके से दहली, 3 सुरक्षाकर्मियों की मौत और 20 घायल

बलूचिस्तान की Capital Queta बम धमाके से दहली, 3 सुरक्षाकर्मियों की मौत और 20 घायल

पाकिस्तान (Pakistan) के अशांत बलूचिस्तान प्रांत (Balochistan) की राजधानी क्वेटा (Capital Queta) रविवार सुबह एक बम धमाके से दहल गई। इस धमाके में कम से कम तीन सुरक्षाकर्मियों की मौत (Death) हो गई है। इसके अलावा 20 घायल हो गए है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

क्वेटा। पाकिस्तान (Pakistan) के अशांत बलूचिस्तान प्रांत (Balochistan) की राजधानी क्वेटा (Capital Queta) रविवार सुबह एक बम धमाके से दहल गई। इस धमाके में कम से कम तीन सुरक्षाकर्मियों की मौत (Death) हो गई है। इसके अलावा 20 घायल हो गए है। घटना मास्टंग रोड पर हुई जिसकी पुष्टि क्वेटा डीआईजी (DIG)  ने की है। जियोटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस और बचाव दल धमाके के बाद मौके पर पहुंच गए हैं। पुलिस ने बताया है कि घायलों को शेख जैद अस्पताल ले जाया गया है।

पढ़ें :- पाक में बाढ़ से मची तबाही : UN चीफ बोले - ऐसा जलवायु नरसंहार कभी नहीं देखा

धमाके की तीव्रता का आंकलन करने की कोशिश की जा रही है। अभी तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अधिकारी इसे आत्मघाती हमला मान रहे हैं। हालांकि, बम निरोधक दस्ता मौके पर है और धमाके की वजह खोज रहा है। पुलिस ने बताया है कि घायलों में से कई की हालत गंभीर है।

समाटीवी ने बताया कि शुरुआती जांच रिपोर्ट्स में बताया गया है कि हमला फ्रंटियर कॉर्प्स की गाड़ी को निशाना बनाकर किया गया था जो इलाके में पट्रोलिंग कर रही थीं। डीआईजी DIG के हवाले से धमाके में 5 किलो विस्फोटक इस्तेमाल होने की बात कही गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...