पाकिस्तान ने मोईन उल हक को भारत में अपना नया उच्चायुक्त नियुक्त किया

ali
पाकिस्तान ने मोईन उल हक को भारत में अपना नया उच्चायुक्त नियुक्त किया

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने राजनयिक मोइनुल हक को सोमवार को भारत में अपना नया उच्चायुक्त नियुक्त किया पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Foreign Minister Shah Mahmood Qureshi) ने यह जानकारी देते हुए कहा कि भारत से द्विपक्षीय संबंधों के लिहाज से नई दिल्‍ली देश के लिए काफी महत्‍वपूर्ण है। यही वजह है कि हम मोईन उल हक को भारत भेज रहे हैं। मुझे उम्‍मीद है कि मोईन उल हक बेहतरीन काम करेंगे। हक फ्रांस में पाकिस्तान के राजदूत थे।

Pakistan Moeen Ul Haq Has Been Appointed High Commissioner In India :

पाकिस्तान के नए विदेश सचिव के रूप में सोहेल महमूद की नियुक्ति के बाद से ही भारत में पाकिस्तानी उच्चायुक्त का पद रिक्त था। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक वीडियो संदेश में कहा, ‘नई दिल्ली, भारत, बहुत महत्वपूर्ण है। सलाह-मशविरे के बाद मैंने फ्रांस में मौजूदा राजदूत मुइनुल हक को नियुक्त करने का फैसला लिया है। उन्हें दिल्ली भेजा जाएगा, आशा है कि वह बेहतर करेंगे।’

वहीं कुरैशी ने हाल ही में हुए भारतीय लोकसभा चुनाव की ओर भी इशारा किया। उन्होंने कहा कि भारत में चुनावी प्रक्रिया खत्म होने वाली है और यह संभव है कि चुनाव के बाद बातचीत का नया सिलसिला शुरू हो।

बता दें कि भारत में हुए लोकसभा चुनाव के लिए 19 मई को मतदान खत्म हुआ है। सात चरणों में हुए इस मतदान के लिए 542 सीटों पर वोट डाले गए। वहीं मतगणना 23 मई को होगी. हालांकि मतगणना से पहले आए एग्जिट पोल में एनडीए की सरकार के दोबारा सत्ता में आने के संकेत दिए गए हैं।

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने राजनयिक मोइनुल हक को सोमवार को भारत में अपना नया उच्चायुक्त नियुक्त किया पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Foreign Minister Shah Mahmood Qureshi) ने यह जानकारी देते हुए कहा कि भारत से द्विपक्षीय संबंधों के लिहाज से नई दिल्‍ली देश के लिए काफी महत्‍वपूर्ण है। यही वजह है कि हम मोईन उल हक को भारत भेज रहे हैं। मुझे उम्‍मीद है कि मोईन उल हक बेहतरीन काम करेंगे। हक फ्रांस में पाकिस्तान के राजदूत थे। पाकिस्तान के नए विदेश सचिव के रूप में सोहेल महमूद की नियुक्ति के बाद से ही भारत में पाकिस्तानी उच्चायुक्त का पद रिक्त था। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक वीडियो संदेश में कहा, 'नई दिल्ली, भारत, बहुत महत्वपूर्ण है। सलाह-मशविरे के बाद मैंने फ्रांस में मौजूदा राजदूत मुइनुल हक को नियुक्त करने का फैसला लिया है। उन्हें दिल्ली भेजा जाएगा, आशा है कि वह बेहतर करेंगे।' वहीं कुरैशी ने हाल ही में हुए भारतीय लोकसभा चुनाव की ओर भी इशारा किया। उन्होंने कहा कि भारत में चुनावी प्रक्रिया खत्म होने वाली है और यह संभव है कि चुनाव के बाद बातचीत का नया सिलसिला शुरू हो। बता दें कि भारत में हुए लोकसभा चुनाव के लिए 19 मई को मतदान खत्म हुआ है। सात चरणों में हुए इस मतदान के लिए 542 सीटों पर वोट डाले गए। वहीं मतगणना 23 मई को होगी. हालांकि मतगणना से पहले आए एग्जिट पोल में एनडीए की सरकार के दोबारा सत्ता में आने के संकेत दिए गए हैं।