भारत बनाम पाक वनडे: DLS से पाकिस्तान को बनाने होंगे 324 रन

Pic
भारत ने न्यूजीलैण्ड को 6 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

नई दिल्ली। आईसीसी चैम्पियन्स ट्राफी 2017 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेेले जा रहे ग्रुप बी के मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तानी टीम के सामने 320 रनों का लक्ष्य दिया था। डक्बर्थ लुईस नियम (DLS) के अनुसार परिवर्तन कर इसे अब 324 रन कर दिया गया है। अब पाकिस्तान को मुकाबला जीतने के लिए 48 ओवरों में 324 रन बनाने होंगे।

Pakistan Needs 324 Runs To Win The Match Against India :

इससे पहले भारतीय पारी की शुरुआत रकने उतरी रोहित शर्मा और शिखर धवन ने भारत को 136 रनों की सधी हुई शुरुआत दी। भारत का पहला विकेट शिखर धवन 68 के रुप में गिरा। जिसके बाद कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ पारी को आगे बढ़ाया। भारत का दूसरा विकेट रोहित शर्मा के रूप में 192 रनों के स्कोर पर गिरा। रोहित शर्मा ने अपनी शानदार पारी में 91 रन बनाए।

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद क्रीज पर आए युवराज सिंह ने अपने स्वभाव के अनुरूप 53 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने 32 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्का लगाकर पूरे मैच की दिशा को बदल दिया। युवराज सिंह 285 के स्कोर पर पवेलियन वापस लौटे तो उनके बाद विराट कोहली का साथ देने पहुंचे हार्दिक पाड्या 6 गेंदों में 20 रन बनकर नाबाद लौटे पाड्या ने 48वें ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर छक्का जड़कर भारत के स्कोर को 319 रन के योग तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। वहीं भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाने में कप्तान विराट कोहली ने भी जबर्दस्त तरीके से अपनी लय को वापस पाते हुए 81 रन बनाए उन्होंने अपनी इस नाबाद पारी में 6 चौके और 3 छक्के जड़े।

नई दिल्ली। आईसीसी चैम्पियन्स ट्राफी 2017 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेेले जा रहे ग्रुप बी के मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तानी टीम के सामने 320 रनों का लक्ष्य दिया था। डक्बर्थ लुईस नियम (DLS) के अनुसार परिवर्तन कर इसे अब 324 रन कर दिया गया है। अब पाकिस्तान को मुकाबला जीतने के लिए 48 ओवरों में 324 रन बनाने होंगे।इससे पहले भारतीय पारी की शुरुआत रकने उतरी रोहित शर्मा और शिखर धवन ने भारत को 136 रनों की सधी हुई शुरुआत दी। भारत का पहला विकेट शिखर धवन 68 के रुप में गिरा। जिसके बाद कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ पारी को आगे बढ़ाया। भारत का दूसरा विकेट रोहित शर्मा के रूप में 192 रनों के स्कोर पर गिरा। रोहित शर्मा ने अपनी शानदार पारी में 91 रन बनाए।रोहित शर्मा के आउट होने के बाद क्रीज पर आए युवराज सिंह ने अपने स्वभाव के अनुरूप 53 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने 32 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्का लगाकर पूरे मैच की दिशा को बदल दिया। युवराज सिंह 285 के स्कोर पर पवेलियन वापस लौटे तो उनके बाद विराट कोहली का साथ देने पहुंचे हार्दिक पाड्या 6 गेंदों में 20 रन बनकर नाबाद लौटे पाड्या ने 48वें ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर छक्का जड़कर भारत के स्कोर को 319 रन के योग तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। वहीं भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाने में कप्तान विराट कोहली ने भी जबर्दस्त तरीके से अपनी लय को वापस पाते हुए 81 रन बनाए उन्होंने अपनी इस नाबाद पारी में 6 चौके और 3 छक्के जड़े।