1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan News : कराची में डेंटल क्लीनिक में मरीज बनकर घुसा था हमलावर, ताबड़तोड़ फायरिंग कर चीनी नागरिक की हत्या

Pakistan News : कराची में डेंटल क्लीनिक में मरीज बनकर घुसा था हमलावर, ताबड़तोड़ फायरिंग कर चीनी नागरिक की हत्या

पाकिस्तान (Pakistan) के कराची शहर (Karachi City) में स्थित एक डेंटल क्लीनिक (Dental Clinic) में बुधवार को फायरिंग की सूचना आई है। जानकारी के अनुसार, इस हमले में एक चीनी नागरिक की हत्या कर दी गई है। जबकि एक चीनी दंपति घायल हुआ है। घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। उधर, फायरिंग की घटना के बाद शहर में हड़कंप मचा हुआ है। कराची शहर (Karachi City) की पुलिस टीम ने मोर्चा संभाल लिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कराची। पाकिस्तान (Pakistan) के कराची शहर (Karachi City) में स्थित एक डेंटल क्लीनिक (Dental Clinic) में बुधवार को फायरिंग की सूचना आई है। जानकारी के अनुसार, इस हमले में एक चीनी नागरिक की हत्या कर दी गई है। जबकि एक चीनी दंपति घायल हुआ है। घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। उधर, फायरिंग की घटना के बाद शहर में हड़कंप मचा हुआ है। कराची शहर (Karachi City) की पुलिस टीम ने मोर्चा संभाल लिया है।

पढ़ें :- Pakistan News: रावलपिंडी में रैली से पहले पूर्व पीएम इमरान खान के हेलीकॉप्टर को उतरने की नहीं दी गई अनुमति

कराची के सदर इलाके में बुधवार को एक डेंटल क्लीनिक (Dental Clinic) के अंदर घुसकर अज्ञात हमलावरों ने गोली चला दी। इस हमले में एक चीनी नागरिक की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। घायल चीनी दंपति बताया जा रहा है। डॉन की रिपोर्ट (Don’s Report) के अनुसार, एसएसपी असद रजा (SSP Asad Raza) ने बताया कि एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। उन्होंने पुष्टि की कि तीनों चीनी लोग थे।

मरीज बनकर घुसा हमलावर
रजा ने कहा कि हमलावर मरीज होने का नाटक कर क्लिनिक में घुसा। पुलिस ने मृतक की पहचान 25 वर्षीय रोनिल्ड रायमंड चॉ (Ronald Raymond Chow) के रूप में की है। जबकि, घायल होने वाला दंपति 72 वर्षीय मार्गाड और 74 वर्षीय रिचर्ड है।

इस बीच, एक प्रवक्ता के अनुसार, सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह (Sindh Chief Minister Murad Ali Shah) ने हत्या का संज्ञान लिया है। सीएम ने कराची के अतिरिक्त आईजीपी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। आधिकारिक बयान के अनुसार, शाह ने हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी का भी आदेश दिया और कहा कि ऐसी घटनाएं सहनीय नहीं हैं।

पढ़ें :- Pakistan News: पाकिस्तान को मिला नया आर्मी चीफ, शहबाज सरकार ने किया नियुक्त
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...