1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan no-confidence motion: संसद के आसपास के इलाके सील, इस्लामाबाद में धारा 144 लागू

Pakistan no-confidence motion: संसद के आसपास के इलाके सील, इस्लामाबाद में धारा 144 लागू

पाकिस्तान चल रही राजनीतिक हलचल में आज का दिन बहुत अहम है।आज पाक पीएम के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है, जिसके बाद ये तय हो पाएगा कि इमरान खान पाकिस्तान के पीएम बने रहेंगे या नहीं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी सत्ता बचाने में जी जान से लगे हुए हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Pakistan no-confidence motion: पाकिस्तान चल रही राजनीतिक हलचल में आज का दिन बहुत अहम है।आज पाक पीएम के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है, जिसके बाद ये तय हो पाएगा कि इमरान खान पाकिस्तान के पीएम बने रहेंगे या नहीं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी सत्ता बचाने में जी जान से लगे हुए हैं।
उन्होंने नेशनल असेंबली में अपना ‘बहुमत खो दिया’ है। आज के अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है, जिसके बाद ये तय हो पाएगा कि इमरान खान पाकिस्तान के पीएम बने रहेंगे या नहीं। इस बीच वोटिंग से पहले संसद के आसपास के रेड जोन वाले इलाकों को सील कर दिया गया है। हजारों सैनिकों की तैनाती की गई है। इस्लामाबाद में एहतियातन धारा 144 लागू है।

पढ़ें :- Hindenburg Research Report से शेयर बाजार में मचा तहलका, अडानी ग्रुप में जानें कितना लगा है सरकारी पैसा, सकते में LIC और बड़े बैंक

इमरान खान ने शनिवार को देश के युवाओं से अपील की कि वे उनकी सरकार के खिलाफ कथित रूप से रचे गए ‘विदेशी षड्यंत्र’ के खिलाफ ‘शांतिपूर्ण प्रदर्शन’ करें, लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि वे पाकिस्तान सेना की आलोचना नहीं करें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...