इमरान खान ने फोन कर दी जीत की बधाई तो मोदी बोले- आतंकवाद मुक्त माहौल बनाएं

imran khan
इमरान खान ने फोन कर दी जीत की बधाई तो मोदी बोले- आतंकवाद मुक्त माहौल बनाएं

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से जीत हासिल कर फिर से सत्ता में आने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन करके बधाई दी है। इमरान ने बातचीत में साथ मिलकर दोनों देशों के लोगों की भलाई के लिए काम करने की इच्छा जताई। जवाब में पीएम मोदी ने क्षेत्र में शांति और समृद्धि के लिए आतंकवाद मुक्त माहौल को बेहद जरूरी बताते हुए साथ मिलकर गरीबी से लड़ने की बात कही।

Pakistan Pm Imran Khan Congratulated Pm Narendra Modi In A Telephonic Conversation :

विदेश मंत्रालय ने रविवार को दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत की जानकारी देते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने बधाई देने के लिए अपने समकक्ष इमरान खान को धन्यवाद दिया। पीएम मोदी ने पड़ोसियों को सबसे पहले वरीयता देने की अपनी नीति के तहत अपनी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की याद दिलाते हुए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से गरीबी से मिलकर लड़ने के पूर्व में दिए अपने सुझाव का जिक्र किया। मोदी ने जोर देकर कहा कि क्षेत्र में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए हिंसा और आतंकवाद मुक्त माहौल और विश्वास पैदा करना बेहद जरूरी है।’

इससे पहले दिन में पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्वीट कर कहा, ‘दक्षिण एशिया में शांति, विकास और समृद्धि के अपने विजन पर जोर देते हुए इमरान खान ने कहा कि वह इन उद्देश्यों के लिए भारत के प्रधानमंत्री के साथ काम करने के इच्छुक हैं।’ पुलवामा हमले और बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद यह पहला मौका है, जब पाक पीएम ने पीएम मोदी से फोन पर बात की है। इससे पहले, उन्होंने ट्वीट कर मोदी को चुनाव में जीत की बधाई दी थी।

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से जीत हासिल कर फिर से सत्ता में आने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन करके बधाई दी है। इमरान ने बातचीत में साथ मिलकर दोनों देशों के लोगों की भलाई के लिए काम करने की इच्छा जताई। जवाब में पीएम मोदी ने क्षेत्र में शांति और समृद्धि के लिए आतंकवाद मुक्त माहौल को बेहद जरूरी बताते हुए साथ मिलकर गरीबी से लड़ने की बात कही। विदेश मंत्रालय ने रविवार को दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत की जानकारी देते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने बधाई देने के लिए अपने समकक्ष इमरान खान को धन्यवाद दिया। पीएम मोदी ने पड़ोसियों को सबसे पहले वरीयता देने की अपनी नीति के तहत अपनी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की याद दिलाते हुए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से गरीबी से मिलकर लड़ने के पूर्व में दिए अपने सुझाव का जिक्र किया। मोदी ने जोर देकर कहा कि क्षेत्र में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए हिंसा और आतंकवाद मुक्त माहौल और विश्वास पैदा करना बेहद जरूरी है।’ इससे पहले दिन में पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्वीट कर कहा, ‘दक्षिण एशिया में शांति, विकास और समृद्धि के अपने विजन पर जोर देते हुए इमरान खान ने कहा कि वह इन उद्देश्यों के लिए भारत के प्रधानमंत्री के साथ काम करने के इच्छुक हैं।’ पुलवामा हमले और बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद यह पहला मौका है, जब पाक पीएम ने पीएम मोदी से फोन पर बात की है। इससे पहले, उन्होंने ट्वीट कर मोदी को चुनाव में जीत की बधाई दी थी।