1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. pakistan political crisis : इमरान की पार्टी ने सुझाया कार्यवाहक PM के लिए जस्टिस आर अजमत सईद का नाम

pakistan political crisis : इमरान की पार्टी ने सुझाया कार्यवाहक PM के लिए जस्टिस आर अजमत सईद का नाम

राजनीतिक संकटों से गुजर रहे पकितान में पल, पल घटनाक्रम बदल रहे है। खबरों के अनुसार,इमरान खान की पार्टी ने पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री के लिए जस्टिस आर अजमत सईद का नाम तय किया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

pakistan political crisis : राजनीतिक संकटों से गुजर रहे पकितान में पल पल घटनाक्रम बदल रहे है। खबरों के अनुसार,इमरान खान की पार्टी ने पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री के लिए जस्टिस आर अजमत सईद का नाम तय किया है। जस्टिस अजमत सईद उस पनामा बेंच का हिस्सा थे, जिसने नवाज शरीफ को अयोग्य घोषित कर दिया था। सईद ने साल 1997 में नवाज शरीफ द्वारा गठित एहत्साब ब्यूरो के विशेष अभियोजक के रूप में भी कार्य किया था।

पढ़ें :- India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले धोनी ने दिया जीत का मंत्र! खिलाड़ियों से मुलाकात की Video आई सामने

पाकिस्तान की संसद में रविवार को बड़ा सियासी घटनाक्रम देखने को मिला। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर ने विपक्ष द्वारा इमरान सरकार के खिलाफ लाया हुआ अविश्वास प्रस्ताव खारिज कर दिया। साथ ही उन्होंने नेशनल असेंबली को भी भंग कर दिया। अब पाकिस्तान में अगले तीन महीनों में दोबारा चुनाव होंगे। स्पीकर के इस फैसले को लेकर मुल्क में बवाल मचा हुआ है। एक्सपर्ट्स ने इस कदम को गैर-संवैधानिक करार दिया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...