1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan Political Crisis: पाकिस्तान SC ने विधानसभा भंग को असंवैधानिक घोषित किया, इमरान को करना होगा अविश्वास प्रस्ताव का सामना

Pakistan Political Crisis: पाकिस्तान SC ने विधानसभा भंग को असंवैधानिक घोषित किया, इमरान को करना होगा अविश्वास प्रस्ताव का सामना

पाकिस्तान में राजनीति पल पल में करवट बदल रही है। इमरान खान को सत्ता से हटाने के लिए विपछ ने हर रास्ते पर मोर्चाबंदी कर रखी है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Pakistan Political Crisis : पाकिस्तान में राजनीति पल पल में करवट बदल रही है। इमरान खान को सत्ता से हटाने के लिए विपछ ने हर रास्ते पर मोर्चाबंदी कर रखी है। पाक सुप्रीम कोर्ट ने विधानसभा भंग करने की घोषणा असंवैधानिक बताया है। पांच सदस्यीय बड़ी पीठ ने सर्वसम्मति से स्पीकर के फैसले को गलत बताया है। कोर्ट के हाथों मिली करारी शिकस्‍त के बाद भी प्रधानमंत्री इमरान खान हार मानने को तैयार नहीं हैं। आज पीएम इमरान खान ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है और कैबिनेट की मीटिंग के बाद वो पाकिस्तान की जनता को संबोधित करेंगे।राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि इमरान खान की सरकार के सभी मंत्री सामूहिक इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

पाकिस्तान के सुप्रीम ने नेशनल असेंबली का पुनर्गठन और अध्यक्ष को एक सत्र बुलाने का आदेश दिया। कोर्ट ने पुनर्विचार याचिका भी खारिज कर दी है। प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अब शनिवार को सुबह 10 बजे अविश्वास प्रस्ताव होगा।

यदि इमरान खान हार जाते हैं, तो वह अविश्वास मत के माध्यम से हटाए जाने वाले पहले प्रधान मंत्री होंगे। दो अन्य प्रधानमंत्रियों, जिनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव बुलाया गया था, ने मतदान से पहले इस्तीफा दे दिया। लेकिन खान ने पद छोड़ने से इनकार कर दिया और जोर देकर कहा कि वह “आखिरी गेंद तक खेलेंगे”।

 

पढ़ें :- Asaram Bapu News: आसाराम बापू को लगा बड़ा झटका, शिष्या से दुष्कर्म मामले में दोषी करार
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...