1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan Political Crisis: इमरान खान की सिफारिश पर राष्ट्रपति ने भंग की संसद, अब 90 दिनों के अंदर होंगे चुनाव

Pakistan Political Crisis: इमरान खान की सिफारिश पर राष्ट्रपति ने भंग की संसद, अब 90 दिनों के अंदर होंगे चुनाव

पाकिस्तान में चल रही राजनीतिक उथल पुथल के बीच राष्ट्रपति ने संसद को भंग कर दिया है। इमरान खान (Imran Khan) की सिफारिश पर संसद को भंग किया गया है। साथ ही राष्ट्रपति ने कहा कि 90 दिनों के अंदर चुनाव कराए जाएं। दरअसल, इमरान खान ने राष्ट्र के नाम संबोधन में संसद भंग करने की सिफारिश की थी। इसके आधे घंटे बाद ही राष्ट्रपति ने अपना फैसला सुना दिया है। उधर, विपक्ष ने इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है, जिस पर शीर्ष अदालत ने एक स्पेशल बेंच का गठन किया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Pakistan Political Crisis: पाकिस्तान में चल रही राजनीतिक उथल पुथल के बीच राष्ट्रपति ने संसद को भंग कर दिया है। इमरान खान (Imran Khan) की सिफारिश पर संसद को भंग किया गया है। साथ ही राष्ट्रपति ने कहा कि 90 दिनों के अंदर चुनाव कराए जाएं। दरअसल, इमरान खान ने राष्ट्र के नाम संबोधन में संसद भंग करने की सिफारिश की थी। इसके आधे घंटे बाद ही राष्ट्रपति ने अपना फैसला सुना दिया है। उधर, विपक्ष ने इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है, जिस पर शीर्ष अदालत ने एक स्पेशल बेंच का गठन किया है।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

​अविश्वास प्रस्ताव हुआ खारिज
बता दें कि, पाकिस्तान की इमरान खान के खिलाफ ​अविश्वास प्रस्ताव को डिप्टी स्पीकर ने खारिज कर दिया है। इसके साथ संसद को भी 25 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है। ये प्रस्ताव विदेशी साजिश का आरोप लगाकर खारिज कर दिया गया है। दरअसल, आज अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ वोटिंग होनी थी। इससे पहले ही डिप्टी स्पीकर ने इमरान खान के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया है।

धारा 144 हुई लागू
पाकिस्तान के पीएम के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव से पहले राजधानी इस्लामाबाद में धारा 144 लागू कर दी गई थी। सरकार राजधानी में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचना चाहती है। साथ ही शहर में वाहनों में सवारी के साथ यात्रा करने पर रोक लगा दी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...