1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan Political Crisis: शाहबाज शरीफ और महमूद कुरैशी अब पीएम पद के लिए आए आमने-सामने

Pakistan Political Crisis: शाहबाज शरीफ और महमूद कुरैशी अब पीएम पद के लिए आए आमने-सामने

Pakistan Political Crisis: पाकिस्तान में मची सियासी हलचल के बीच पीएम पद के प्रबल दावेदार शाहबाज शरीफ  का सुर बदल गया है। पाकिस्तान में नये पीएम की तैयारी हो रही है। संयुक्त विपक्ष ने पीएमएल-एन के नेता शाहबाज शरीफ  को प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित किया है। शहबाज शरीफ ने कहा , वे भारत के साथ शांति चाहते हैं जो कश्मीर विवाद के समाधान तक संभव नहीं है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Pakistan Political Crisis: पाकिस्तान में मची सियासी हलचल के बीच पीएम पद के प्रबल दावेदार शाहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif)  का सुर बदल गया है। पाकिस्तान में नये पीएम की तैयारी हो रही है। संयुक्त विपक्ष ने पीएमएल-एन के नेता शाहबाज शरीफ  को प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित किया है। शहबाज शरीफ(Shehbaz Sharif)   ने कहा , वे भारत के साथ शांति चाहते हैं जो कश्मीर विवाद के समाधान तक संभव नहीं है।

पढ़ें :- Budget 2023 Expectations : बजट में 8वें वेतन आयोग ऐलान कर सकती है मोदी सरकार

शहबाज शरीफ का लश्कर-ए-तैयबा सरगना हाफिज सईद के साथ नाता पुराना है। काफी दोस्ताना संबंध हैं। जून 2013 में पंजाब सूबे के मुख्यमंत्री रहने के दौरान शहबाज शरीफ ने हाफिज सईद के आतंकी संगठन जमात उल दावा को सरकारी खजाने से 6.1 करोड़ रुपये दिए थे।

नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) की वापसी और मुकदमों के सवाल पर शाहबाज शरीफ ने कहा कि उनके मामलों को कानून के मुताबिक निपटाया जाएगा। बता दें कि पीएमएल-एन (PML-N) के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif)  ने सदन के नेता के पद के लिए नामांकन पत्र जमा कर दिया है। नेशनल असेंबली सचिवालय ने सदन के नए नेता की नियुक्ति के लिए सोमवार दोपहर 2 बजे नेशनल असेंबली की बैठक बुलाई है।

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री पद के लिए संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार शाहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif)  और इमरान की पार्टी पीटीआई के उम्मीदवार शाह महमूद कुरैशी का नामांकन पत्र स्वीकार कर लिया गया है। पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रविवार को देश के अगले प्रधानमंत्री के चुनाव के लिए पीटीआई की ओर से नामांकन पत्र जमा किया है।

अविश्वास प्रस्ताव के जरिए इमरान खान के बाहर होने के बाद उनकी पार्टी ने शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) को अपना पीएम उम्मीदवार बनाया है। उधर, विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ ने संयुक्त विपक्ष की ओर से पीएम पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया है।

पढ़ें :- UP News: जनप्रतिनिधियों के साथ सीएम योगी ने की समीक्षा बैठक, दिए ये अहम निर्देश

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...