पाकिस्तान की बढ़ रही बौखलाहट, इमरान ने कहा-मुसलमानों में कट्टरता बढ़ेगी और हिंसा का दौर चल पड़ेगा

imran khan
भारत के नागरिकता कानून से बौखलाए इमरान खान, दी परमाणु युद्ध की धमकी

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के मसले पर दुनिया के तमाम देशों से मासूमी हाथ लगने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट बढ़ती जा रही है। तमाम प्रयासों के बाद भी चीन और तुर्की को सिवा किसी भी ताकतवर देश से उन्हें तवज्जो नहीं मिल रही है। इसके कारण पाकिस्तान अब दुनिया को डराने का अपना पुराना हथकंडा अपनाने लगा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कहा कि, अगर विश्व बिरादरी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया तो दुनियाभर के मुसलमानों में कट्टरता बढ़ेगी और हिंसा का दौर चल पड़ेगा।

Pakistan Prime Minister Imran Khan :

अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान तरह—तरह के पैंतरे चल रह है। पाकिस्तान पीएम ने ट्वीट कर लिखा है कि, ‘क्या दुनिया चुपचाप कश्मीर में मुसलमानों का एक और स्रेब्रेनिका जैसा नरसंहार और नस्लीय सफाया देखती रहेगी?’ इमरान ने अपने अगले ट्वीट में दुनिया को जिहाद का डर दिखाते हुए कहा, ‘मैं अंतरराष्ट्रीय समुदाय को चेतावनी देना चाहता हूं कि अगर यह होने दिया गया तो इसके गंभीर परिणाम होंगे। इसकी प्रतिक्रिया में मुस्लिम दुनिया में कट्टरता बढ़ेगी और हिंसा का चक्र चलने लगेगा।’

गौरतलब है कि पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया गया था। इसके साथ ही उन्हें केंद्रशासित ​प्रदेश घोषित कर दिया गया थ। इसके बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। बता दें कि, पाक पीएम इमरान खान अपने प्रॉपगैंडा को आगे बढ़ाते हुए भारत के स्‍वतंत्रता दिवस को ‘काला दिवस’ के रूप में मना रहे हैं। उन्‍होंने ट्विटर पर अपनी डीपी को काला कर लिया है। इमरान ही नहीं पाकिस्‍तान के सभी सरकारी संगठनों और नेताओं ने अपनी डीपी को काला कर लिया है।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के मसले पर दुनिया के तमाम देशों से मासूमी हाथ लगने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट बढ़ती जा रही है। तमाम प्रयासों के बाद भी चीन और तुर्की को सिवा किसी भी ताकतवर देश से उन्हें तवज्जो नहीं मिल रही है। इसके कारण पाकिस्तान अब दुनिया को डराने का अपना पुराना हथकंडा अपनाने लगा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कहा कि, अगर विश्व बिरादरी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया तो दुनियाभर के मुसलमानों में कट्टरता बढ़ेगी और हिंसा का दौर चल पड़ेगा। अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान तरह—तरह के पैंतरे चल रह है। पाकिस्तान पीएम ने ट्वीट कर लिखा है कि, 'क्या दुनिया चुपचाप कश्मीर में मुसलमानों का एक और स्रेब्रेनिका जैसा नरसंहार और नस्लीय सफाया देखती रहेगी?' इमरान ने अपने अगले ट्वीट में दुनिया को जिहाद का डर दिखाते हुए कहा, 'मैं अंतरराष्ट्रीय समुदाय को चेतावनी देना चाहता हूं कि अगर यह होने दिया गया तो इसके गंभीर परिणाम होंगे। इसकी प्रतिक्रिया में मुस्लिम दुनिया में कट्टरता बढ़ेगी और हिंसा का चक्र चलने लगेगा।' गौरतलब है कि पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया गया था। इसके साथ ही उन्हें केंद्रशासित ​प्रदेश घोषित कर दिया गया थ। इसके बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। बता दें कि, पाक पीएम इमरान खान अपने प्रॉपगैंडा को आगे बढ़ाते हुए भारत के स्‍वतंत्रता दिवस को 'काला दिवस' के रूप में मना रहे हैं। उन्‍होंने ट्विटर पर अपनी डीपी को काला कर लिया है। इमरान ही नहीं पाकिस्‍तान के सभी सरकारी संगठनों और नेताओं ने अपनी डीपी को काला कर लिया है।