राष्ट्रपति कोविद के विमान के लिए एयरस्पेस देने से पाकिस्तान ने किया इंकार

ramnath kovid
राष्ट्रपति कोविद के विमान के लिए एयरस्पेस देने से पाकिस्तान ने किया इंकार

नई दिल्ली। जम्मू—कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान भारत से इतना नाराज है कि उसने भारत के उस अनुरोध को ठुकरा दिया है जिसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आईसलैंड दौरे के लिए उसके हवाई क्षेत्र के इस्तेमाल की इजाजत मांगी गई थी। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इसकी जानकारी दी है। बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविद आइसलैंड, स्वीट्जरलैंड और स्लोवानिया के दौरे पर सोमवार को जा रहे हैं।

Pakistan Refuses To Provide Airspace For President Kovids Aircraft :

ऐसी उम्मीद है कि इस यात्रा के दौरान वे उन देशों के शीर्ष नेताओं के साथ भारत की चिंताओं को अवगत कराएंगे। मुख्य रूप से पुलवामा जैसी घटनाओं के बारे में उनसे बातचीत करेंगे। कुरैशी ने कहा कि यह फैसला कश्मीर में तनाव की स्थिति के चलते प्रधानमंत्री मंत्री इमरान खान की स्वीकृति के बाद लिया गया है।

गौरतलब है कि पुलवामा में आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान स्थित बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के आतंकी शिविर पर भारतीय वायुसेना की तरफ से किए गए हमले के बाद पाकिस्तान ने पूर्ण रूप से अपने हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया था। हालांकि, मार्च में उन्होने इसे आंशिक तौर पर खोल दिया, लेकिन भारतीय विमानों पर प्रतिबंध को जारी रखा।

नई दिल्ली। जम्मू—कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान भारत से इतना नाराज है कि उसने भारत के उस अनुरोध को ठुकरा दिया है जिसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आईसलैंड दौरे के लिए उसके हवाई क्षेत्र के इस्तेमाल की इजाजत मांगी गई थी। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इसकी जानकारी दी है। बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविद आइसलैंड, स्वीट्जरलैंड और स्लोवानिया के दौरे पर सोमवार को जा रहे हैं। ऐसी उम्मीद है कि इस यात्रा के दौरान वे उन देशों के शीर्ष नेताओं के साथ भारत की चिंताओं को अवगत कराएंगे। मुख्य रूप से पुलवामा जैसी घटनाओं के बारे में उनसे बातचीत करेंगे। कुरैशी ने कहा कि यह फैसला कश्मीर में तनाव की स्थिति के चलते प्रधानमंत्री मंत्री इमरान खान की स्वीकृति के बाद लिया गया है। गौरतलब है कि पुलवामा में आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान स्थित बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के आतंकी शिविर पर भारतीय वायुसेना की तरफ से किए गए हमले के बाद पाकिस्तान ने पूर्ण रूप से अपने हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया था। हालांकि, मार्च में उन्होने इसे आंशिक तौर पर खोल दिया, लेकिन भारतीय विमानों पर प्रतिबंध को जारी रखा।