1. हिन्दी समाचार
  2. पाकिस्तान भारत में भेज रहा नकली नोट

पाकिस्तान भारत में भेज रहा नकली नोट

Pakistan Sending Fake Notes In India

नई दिल्ली। भारत को चोट पंहुचाने के लिए पाकिस्तान ने अब एक और साजिश रची है। पाकिस्तान लगातार भारत में नकली नोट की सप्लाई कर रहा है। खुफिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आतंकी संगठनों को ISI अच्छी गुणवत्ता वाले नकली नोट बड़े पैमाने पर देने का काम कर रहा है। आपको बता दें कि करीब तीन साल पहले मोदी सरकार ने नोटबन्दी की थी जिसके बाद आतंकियों द्वारा देश में सप्लाई की जा रही नकली नोटो का कारोबार बन्द हो गया था लेकिन ​3 साल बाद पाकिस्तान द्वारा फिर से नकली नोटो की सप्लाई की जाने लगी है। बताया गया पाकिस्तान इसके लिए ड्रोन की भी मदद ले रहा है।

पढ़ें :- WTC Final : साउथैम्पटन में टीम इंडिया पहली पारी में 217 पर ऑल आउट, जैमिसन ने झटके पांच विकेट

खुफिया एजेंसी के मुताबिक पाकिस्तान अच्छी गुणवत्ता वाले नकली नोट बना रहा है, इसके पीछे उसका मकसद है भारत में गैर-कानूनी गतिविधियों और आतंकी समूहों को बढ़ावा देना। इसके लिए पाकिस्तान नकली नोटों को लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे संगठनों तक पहुंचाने का भी काम कर रहा है। बताया गया कि 2916 से पहले पाकिस्तान का नकली नोट सप्लाई करने का जो नेटवर्क था, एकबार फिर पाकिस्तान उसी नेटवर्क से सप्लाई कर रहा है। यह भी बताया गया कि नेपाल, बांग्लादेश और दूसरे देशों के कुछ संगठनो के माध्यम से पाकिस्तान भारत में नकली नोट पंहुचा रहा है।

बताया गया कि पहले पहले पाकिस्तान फोटोकॉपी नोट्स बनाकर भेजता था लेकिन अब उसकी अच्छी क्वॉलिटी हो गयी है। इसी के चलते मई माह में ही नेपाल में डी कम्पनी का युनुस अंसारी पकड़ा गया था। उसके पास 76.7 मिलियन मुद्रा बरामद किये गये थे। वहीं आपको बता दें कि 25 सितंबर को बांग्लादेश में भी पुलिस ने 4.95 मिलियन के भारतीय नकली नोट बरामद किए थे। बताया गया कि इन नोटो को पाकिस्तान आईएसआई से जुड़े असलम शेरा के बेटे सलमान ने भेजा था। यही नही खालिस्तानियों के पास से भी सितम्बर में 1 करोड़ रूपये के नकली नोट बरामद हुए थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X