1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan : तहरीक-ए-तालिबान  के ऐलान से घबराई शहबाज सरकार, आतंकियों से वार्ता करने के लिए जाएगा एक दल अफगानिस्तान

Pakistan : तहरीक-ए-तालिबान  के ऐलान से घबराई शहबाज सरकार, आतंकियों से वार्ता करने के लिए जाएगा एक दल अफगानिस्तान

पाकिस्तान में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने शहबाज शरीफ सरकार के सामने ऐसी मांग रख दी कि सरकार की घबराहट बढ़ गई है। टीटीपी के आतंकियों ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कबायली इलाके में शरिया कानून से शासित क्षेत्र बनाने की मांग है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Pakistan : पाकिस्तान में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने शहबाज शरीफ सरकार के सामने ऐसी मांग रख दी कि सरकार की घबराहट बढ़ गई है। टीटीपी के आतंकियों ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कबायली इलाके में शरिया कानून से शासित क्षेत्र बनाने की मांग है। पाकिस्तान में  टीटीपी  की बढ़ती दखलंदाजी की वजह से पाकिस्तान सरकार की परेशानियों का सिलसिला बढ़ गया है। अपने कट्टर अंदाज के लिए जाने जाने वाली टीटीपी ने पाकिस्तान के खिलाफ जिहाद के ऐलान कर दिया है।

पढ़ें :- Pakistan Economy: पाकिस्तान लस्सी - सत्तू के भरोसे  अर्थव्यवस्था की तस्वीर में भरेगा रंग , स्थानीय पेय की खपत से चाय का होगा मुकाबला

पाकिस्‍तानी सैनिकों के सैकड़ों बच्‍चों की हत्‍या करने वाले टीटीपी आतंकियों को मनाने के लिए अब शहबाज सरकार पाकिस्‍तानी मौलानाओं का एक दल अफगानिस्तान भेज रही है। ये मौलाना टीटीपी आतंकियों और पाकिस्तान सरकार के बीच मध्यस्थता कर रहे तालिबानी गृहमंत्री सिराजुद्दीन हक्कानी से मुलाकात करेंगे। ये मौलाना टीटीपी आतंकियों और पाकिस्तान सरकार के बीच मध्‍यस्‍थता कर रहे तालिबानी गृहमंत्री सिराजुद्दीन हक्‍कानी से मुलाकात करेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...