1. हिन्दी समाचार
  2. आतंकी संगठनों की मदद करना तुरन्त बंद करे पाकिस्तान : अमेरिकी सांसद

आतंकी संगठनों की मदद करना तुरन्त बंद करे पाकिस्तान : अमेरिकी सांसद

By आशीष यादव 
Updated Date

Pakistan Should Stop Helping Terrorist Organizations Immediately Says Us Lawmakers

नई दिल्ली। आतंकी संगठनों को पाकिस्तान द्वारा मदद करने की खबरों के बीच अमेरिका की एक शीर्ष सांसद ने कहा कि पाकिस्तान को तालिबान और अन्य आतंकवादी संगठनों की मदद करनी बंद कर देनी चाहिए। उन्होने एक दिन पहले ही इस्लामाबाद में पाकिस्तानी नेतृत्व से मुलाकात की थी। जिसके बाद सीनेटर मैगी हसन ने भारत पहुंचने के बाद ये बयान दिया। उन्होने कहा, ”अफगानिस्तान में स्थिरता लाने और आतंकवाद के खिलाफ ठोस प्रयासों तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में पाकिस्तान की अहम भूमिका है।”

पढ़ें :- मेहनत के बाद भी नहीं मिलता फल, तो आपके कुंडली में है कालशर्प दोष करे ये उपाए

बता दें कि अमेरिकी सांसदों- हसन और क्रिस वैन होलेन ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के अधिकारियों से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा, ”आतंकवादी हमलों को रोकने और आतंकवादी विचारधारा के प्रसार को रोकने के लिए और क्या किया जा सकता है इस पर पाकिस्तान के प्रमुख नेताओं से बातचीत करना विशेष रूप से उपयोगी था।”

हसन ने कहा, ”इसके अलावा, पाकिस्तान के वरिष्ठ नेतृत्व से यह प्रत्यक्ष रूप से कहना आवश्यक था कि उसे तालिबान और अन्य आतंकवादी संगठनों की मदद करना बंद कर देना चाहिए। बताया जा रहा है कि हसन और होलेन ने भारत के साथ तनावपूर्ण स्थिति के बीच मौजूदा स्थिति का मुआयना करने के लिए पीओके का दौरा किया और भारत से अपने कर्फ्यू को समाप्त करने, कैदियों को रिहा करने और संचार बहाल करने सहित हालात बेहतर करने के अन्य कदम उठाने की अपील की।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X