1. हिन्दी समाचार
  2. तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान ने अब उठाया ये कदम, पीआईए के इतने कर्मचारियों को निकाला

तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान ने अब उठाया ये कदम, पीआईए के इतने कर्मचारियों को निकाला

Pakistan Struggling With Financial Crisis Took This Step

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। पड़ोसी देश पाकिस्तान इस कदर तंगी से जूझ रहा है कि अब उसने नौकरियों से भी छटनी करना शुरू कर दिया है। जी हां, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के करीब एक हजार कर्मचारियों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा है। पीआईए ने परिचालन खर्च कम करने के लिए और भी कई कदम उठाए हैं। पीआईए के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी एयर मार्शल अरशद मलिक ने इसकी पुष्टि की है। मीडिया रिपोर्ट के जरिये ये जानकारी सामने आई है। अरशद मलिक ने प्रधानमंत्री के वित्त सलाहकार डॉ अब्दुल हफीज शेख से मुलाकात के बाद इसका एलान किया।

पढ़ें :- महबूबा के बयान पर पार्टी में बगावत, तीन नेताओं ने दिया इस्तीफा, कहा-देशभक्ति की भावनाएं आहत हुईं

दरअसल, मलिक ने शेख को परिचालन लागत को कम करने और बेहतर प्रबंधन के लिए अन्य उपाय सुझाए। इसके अलावा वित्तीय और मानव संसाधनों के प्रभावी उपयोग के माध्यम से राजस्व को बढ़ाने के लिए भी कई जानकारियां साझा की। शेख ने पीआईए से स्वतंत्र, स्थायी व्यापार योजना को आगे बढ़ाने को कहा और साथ ही कहा है कि सरकार पूरी तरह से पीआईए प्रबंधन के साथ है।

वहीं, मलिक ने कहा कि पीआईए मैनेजमेंट ने लागत को कम करने के लिए करीब 1,000 ‘अनावश्यक कर्मचारियों’ की छंटनी की है। डॉन न्यूज ने अपने रिपोर्ट में बताया है कि प्रधानमंत्री इमरान खान मंगलवार को इस्लामाबाद में विमानन विभाग की एक बैठक में शामिल हुए जिसमें पीआईए की व्यवसायिक योजना, आवश्यकताओं और अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई थी।

बता दें, इस दौरान पाकिस्तानी पीएम ने पीआईए के मुख्य कार्यकारी को एयरलाइन के प्रदर्शन में सुधार लाने और यात्रा सुविधाओं को बढ़ाने का निर्देश दिया।

पढ़ें :- महिलाओं की ये 9 खूबियां जो पुरूषों को आती हैं बहुत ही पंसद, जानिए

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...