1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan: SC ने इमरान सरकार को लगाई ‘फटकार’, कहा- मंदिर हमले में आरोपियों को तुरंत करें गिरफ्तार

Pakistan: SC ने इमरान सरकार को लगाई ‘फटकार’, कहा- मंदिर हमले में आरोपियों को तुरंत करें गिरफ्तार

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान की सरकार को फटकार लगाई है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में उन्मादी भीड़ द्वारा हिंदुओं के मंदिर पर किए गए हमले को लेकर पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट सख्त हो गई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान की सरकार को फटकार लगाई है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में उन्मादी भीड़ द्वारा हिंदुओं के मंदिर पर किए गए हमले को लेकर पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट सख्त हो गई है। सुप्रीम कोर्ट ने हमले के अपराधियों को तुरंत गिरफ्तार किए जाने का आदेश दिया है। भारत ने हिंदू मंदिर पर हुए हमले को लेकर पाकिस्तानी राजनयिक को गुरुवार को तलब भी किया था।

पढ़ें :- The Kashmir Files : 'द कश्मीर फाइल्स' पर बयान देना इस्राइली फिल्म मेकर को पड़ा भारी, SC के वकील ने दर्ज कराई शिकायत

वहीं, पड़ोसी मुल्क के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हमले की निंदा की है और मंदिर के पुनर्निर्माण का वादा किया है। बतादें, पाकिस्तान के रहीम यार खान जिले के भोंग शहर में बुधवार को उन्मादी भीड़ ने एक हिंदू मंदिर पर हमला कर दिया। भीड़ ने सीधी विनायक मंदिर में तोड़फोड़ की और मूर्तियों और मंदिर के ढांचे को तोड़ दिया।

सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब प्रांत के रहीम यार खान जिले के भोंग शहर में हिंदू मंदिर पर हुए हमले के पीछे शामिल लोगों को तुरंत गिरफ्तार करने का आदेश दिया। कोर्ट ने हिंसा भड़काने वाले लोगों को भी सलाखों के पीछे करने का आदेश भी दिया।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश गुलाजर अहमद ने मंदिर पर हुए हमले को लेकर गंभीर चिंता प्रकट की थी। उन्होंने इस मामले पर सुनवाई शुक्रवार के लिए सूचीबद्ध भी की थी।

पढ़ें :- Judges' Appointment Matter: कॉलेजियम की सिफारिश के बावजूद जजों की नियुक्ति में देरी के मसले पर SC ने की टिप्पणी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...