1. हिन्दी समाचार
  2. PM मोदी के बयान से चिढ़ा पाकिस्तान, कहा- ‘हल्के में नहीं लेना चाहिए’

PM मोदी के बयान से चिढ़ा पाकिस्तान, कहा- ‘हल्के में नहीं लेना चाहिए’

By रवि तिवारी 
Updated Date

Pakistan Teased With Pm Modis Statement Said Dont Take It Lightly

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्‍तान के बीच एक बार फ‍िर से प्रॉक्‍सी वार की स्थिति बन गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस बयान पर कि ‘हमारी सेनाओं को पाकिसतानी सेना को धूल चटाने में हफ्ते-दस दिन से ज्यादा समय नहीं लगेगा। इस पर पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। इमरान ने कहा है कि भारत को पाकिसतानी सेना को हल्‍के में नहीं लेना चाहिए। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा है कि किसी तरह की आक्रामक कार्रवाई से प्रभावी ढंग से निपटने में जनता और देश के सशस्त्र बलों के संकल्प को किसी को भी हल्के में नहीं लेना चाहिए।

पढ़ें :- Recipe: अगर आप भी हैं इस नवरात्रि 9 दिन का व्रत, तो जरूर खाये साबूदाना थालीपीठ

पीएम ने कहा था, पाक को धूल चटा देंगे सशस्त्र बल

गौरतलब है कि भारत के पीएम ने इस्लामाबाद को भारत के खिलाफ प्रॉक्सी वॉर छेड़ने के लिए जिम्मेदार ठहराया था। प्रधानमंत्री ने मंगलवार को कहा था कि भारतीय सशस्त्र बलों को पाकिस्तान को धूल चटाने में हफ्ते-दस दिन से ज्यादा समय नहीं लगेगा। इसके बाद पाक विदेश कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि पाकिस्तान इन बयानों को पूरी तरह से खारिज करता है, जो भारत की पाकिस्तान के लिए लाइलाज सनक को प्रदर्शित करते हैं।

आलोचनाओं से भटकाने की कोशिश

पड़ोसी देश ने यह आरोप भी लगाया कि यह घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हो रहीं आलोचनाओं से ध्यान भटकाने के बीजेपी सरकार और नेतृत्व की हताश कोशिशें को भी प्रदर्शित करता है। एफओ ने बालाकोट की घटना का जिक्र करते हुए कहा, ‘किसी प्रकार की आक्रमाक कार्रवाई से प्रभावी ढंग से निपटने में जनता और देश के सशस्त्र बलों के संकल्प को किसी को भी हल्के में नहीं लेना चाहिए।’  

पढ़ें :- यूपी में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में 18021 नए मरीज, लखनऊ का आंकड़ा 5 हजार पार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...