1. हिन्दी समाचार
  2. जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान ने इस बैलेस्टिक मिसाइल का किया परीक्षण

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान ने इस बैलेस्टिक मिसाइल का किया परीक्षण

Pakistan Tests This Ballistic Missile After Removing Article 370 In Jammu And Kashmir

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के मामले पर दुनियाभर में मुंह की खा चुका पाकिस्तान अब ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहा है। रोज पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और वहां के मंत्री युद्ध के धमकी देते हैं, अब इन सभी के बीच आज पाकिस्तान बैलेस्टिक मिसाइल का टेस्ट करने जा रहा है। माना जा रहा है कि इसी की वजह से पाकिस्तान ने अपने कराची एयरस्पेस को तीन दिन के लिए बंद किया है।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा-आरजेडी अराजकता पर विश्वास करती है

दरअसल, पाकिस्तान जिस बैलेस्टिक मिसाइल का टेस्ट गुरुवार को करने जा रहा है उसका नाम ‘गजनवी’ है, इसकी रेंज 300 किमी. बताई जा रही है। हालांकि, इसका इस्तेमाल हवाई नहीं, बल्कि सतह से सतह के लिए होगा। पाकिस्तान का नेशनल डेवलेपमेंट कॉम्प्लेक्स (NDC) पंजाब (पाकिस्तान) के फतेहजंग में है, जहां से इसे ट्रैक किया जाएगा। वहीं इस मिसाइल को बलूचिस्तान के क्षेत्र में टेस्ट किया जाएगा।

जैसा कि आप जानते है पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान लगातार दुनिया को इस बात के लिए चेता रहे हैं कि भारत और पाकिस्तान दोनों ही परमाणु हथियारों से संपन्न है, ऐसे में अगर लड़ाई हुई तो दुनियाभर के लिए नुकसानदेह होगा। इस सभी के बीच अब पाकिस्तान इस तरह मिसाइल टेस्ट कर रहा है और दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचने की कोशिश कर रहा है।

बता दें, पाकिस्तान सरकार में मंत्री फवाद चौधरी ने ट्विटर पर ऐलान किया था कि पाकिस्तानी सरकार भारत के लिए सभी एयररूट बंद करने की तैयारी में है। इसी के बाद खबर आई कि पाकिस्तान ने अपनी कराची एयरस्पेस को तीन दिन के लिए बंद किया है, हालांकि इसमें उसने भारत के रूट की बात नहीं की थी।

इतना ही नहीं बुधवार को ही पाकिस्तानी रेल मंत्री शेख रशीद का एक बयान सामने आया था, जिसमें उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध की तारीख का ऐलान किया था। पाकिस्तानी मंत्री ने कहा था कि भारत-पाकिस्तान के बीच अक्टूबर-नवंबर में युद्ध हो सकता है। इन मंत्रियों से पहले भी कई और नेताओं ने इस तरह युद्ध की गीदड़भभकी दी है।

पढ़ें :- IPL 2020: नितीश राणा ने अर्धस्तक के बाद आखिर क्यों दिखाई अलग नाम की जर्सी, जानकर आंख हो जायेगी नम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...