1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, इमरान खान के घर पहुंची लाहौर पुलिस

Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, इमरान खान के घर पहुंची लाहौर पुलिस

Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, इमरान खान के घर पहुंची लाहौर पुलिस

By संतोष सिंह 
Updated Date

Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को पुलिस गिरफ्तार कर सकती है। बताया जा रहा है कि लाहौर पुलिस इमरान को गिरफ्तार करने के लिए उनके आवास पर पहुंच गई है। इमरान के समर्थकों ने उनके आवास को घेरा हुआ है।

पढ़ें :- Pakistan News: आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान को मलेशिया ने दिया बड़ा झटका, पैसे नहीं चुकाने पर किया काम

इससे पहले चुनाव आयोग के दफ्तर के सामने हुए प्रदर्शन मामले में कोर्ट ने बुधवार को उनकी अंतरिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। पाकिस्तान की एक आतंकवाद निरोधी अदालत ने संबंधित मामले की सुनवाई में शामिल न होने पर इमरान खान की याचिका को खारिज कर दिया था।

कोर्ट के जज राजा जवाद अब्बास ने संबंधित मामले की सुनवाई करते हुए कहा था कि मेडिकल आधार पर इमरान खान को अदालत में पेश होने के लिए पर्याप्त समय दिया गया था, लेकिन वह ऐसा करने में विफल रहे। हालांकि, इमरान खान के वकील बाबर अयान ने कहा कि इमरान खान पिछले साल उन पर हुए हमले से उबर नहीं पाए हैं और उन्हें कोर्ट में पेश होने के लिए एक अंतिम मौका दिया जाना चाहिए। इसके बाद कोर्ट ने याचिका को खारिज करते हुए टिप्पणी की कि अदालत एक आम व्यक्ति को ऐसी राहत नहीं दे सकती है, ऐसे में इमरान खान जैसे शक्तिशाली व्यक्ति को भी राहत नहीं दी जा सकती है।

व्यक्तिगत रूप से पेश होने का दिया गया था आदेश
पिछली सुनवाई में अदालत ने इमरान खान की ओर से वर्चुअल सुनवाई के अनुरोध को खारिज कर दिया था। कोर्ट ने इमरान खान को 15 फरवरी को व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए कहा था। हालांकि, इमरान खान अदालत के सामने पेश नहीं हुए।

अयोग्य घोषित किए जाने के बाद हुए थे प्रदर्शन
बीते साल प्रतिबंधित फंडिंग मामले में चुनाव आयोग ने इमरान खान को आयोग्य घोषित कर दिया था। इसके बाद तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ताओं ने पूरे देश में चुनाव आयोग के दफ्तरों के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था। इस मामले में बीते साल अक्तूबर में पुलिस ने आतंकवाद विरोधी कानूनों के तहत एक मामला दर्ज कर जांच शुरू की। इसी मामले में इमरान खान को अंतरिम जमानत दी गई थी।

पढ़ें :- लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर अब्दुल सलाम भुट्टावी की पाकिस्तानी जेल में मौत, 26/11 हमले में शामिल आतंकियों को दी थी ट्रेनिंग

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...