आतंकवादियों को पनाह देना बंद कर दे पाकिस्तान: जॉन केरी

न्यूयॉर्क: अमेरिकी विदेशमंत्री जॉन केरी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से कहा है कि इस्लामाबाद हरहाल में आतंकवादियों को पनाह देना बंद कर दे। केरी ने उड़ी में भारतीय सैन्य शिविर पर हमले को लेकर गंभीर चिंता जाहिर की।

विदेश विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि केरी ने सोमवार को शरीफ के साथ मुलाकात के दौरान इस बात को दोहराया कि पाकिस्तान को सभी आतंकवादियों को पाकिस्तानी धरती को एक सुरक्षित पनाहगाह के रूप में इस्तेमाल करने से रोकने की जरूरत है।

किर्बी ने कहा, “प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और विदेशमंत्री केरी ने कश्मीर में, खासतौर से सैन्य शिविर पर, हाल की हिंसा पर गंभीर चिंता जाहिर की और तनाव घटाने की जरूरत पर जोर दिया।” किर्बी ने कहा कि केरी ने परमाणु हथियार कार्यक्रमों में संयम बरतने की जरूरत पर भी जोर दिया।

किर्बी ने कहा कि दोनों नेताओं की बातचीत मजबूत, दीर्घकालिक द्विपक्षीय रिश्ते पर और अमेरिका-पाकिस्तान रणनीतिक संवाद पर आगे बढ़ने के तरीके पर केंद्रित रही। किर्बी ने कहा कि केरी ने आतंकवादियों को सुरक्षित पनाह देना बंद करने की सलाह देने के साथ ही आतंकवाद के मुकाबले के लिए पाकिस्तानी सुरक्षा बलों द्वारा हाल में किए गए प्रयासों की प्रशंसा की।




Loading...