1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. भारत से व्यापार सुधारने के लिए पाकिस्तान ने उठाया बड़ा कदम, इनको नियुक्त किया Trade Minister

भारत से व्यापार सुधारने के लिए पाकिस्तान ने उठाया बड़ा कदम, इनको नियुक्त किया Trade Minister

पाकिस्तान (Pakistan) की नई शहबाज शरीफ सरकार (Shahbaz Sharif Government) ने अपनी आर्थिक स्थिति सुधारने कई बड़े फैसले ले रही है। इसी बीच पाकिस्तान (Pakistan)  ने भारत के साथ व्यापार बढ़ाने के लिए बड़ा कदम उठाया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif ) की अध्यक्षता में हुई बैठक में भारत के साथ व्यापार के लिए ट्रेड मिनिस्टर (Trade Minister) की नियुक्ति को मंजूरी दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Pakistan Trade Minister to India : पाकिस्तान (Pakistan) की नई शहबाज शरीफ सरकार (Shahbaz Sharif Government) ने अपनी आर्थिक स्थिति सुधारने कई बड़े फैसले ले रही है। इसी बीच पाकिस्तान (Pakistan)  ने भारत के साथ व्यापार बढ़ाने के लिए बड़ा कदम उठाया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif ) की अध्यक्षता में हुई बैठक में भारत के साथ व्यापार के लिए ट्रेड मिनिस्टर (Trade Minister) की नियुक्ति को मंजूरी दी है।

पढ़ें :- उदयपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ता को गोली मारकर हत्या

इनको बनाया ट्रेड मिनिस्टर

पाकिस्तान (Pakistan)  पिछले काफी समय से भारत के साथ व्यापारिक संबंध अच्छे करने क बात करता आया है। इसी क्रम में पाकिस्तान के पीएम ने कैबिनेट मीटिंग बुलाई थी। जिसमें ट्रेड मिनिस्टर (Trade Minister) की नियुक्ति पर चर्चा हुई। इसके बाद कैबिनेट ने कमर जमान (Qamar Zaman) को भारत में ट्रेड मिनिस्टर (Trade Minister)  नियुक्त करने का फैसला किया है।

पाकिस्तान महंगाई को लेकर परेशान

हालांकि ये पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान (Pakistan)  की तरफ से ऐसी कोशिश हुई हो। इससे पहले भी पाकिस्तान (Pakistan)  के तमाम बड़े अधिकारी और नेता भारत के साथ व्यापार की बात कर चुके हैं। पिछले महीने पाकिस्तान (Pakistan)  के बिजनेस ग्रुप के चेयरमैन ने भारत के साथ व्यापारिक संबंध शुरू करने की बात कही थी। उनका मानना था कि पाकिस्तान (Pakistan)  और भारत के बीच व्यापार होने से देश में चल रही महंगाई को कम किया जा सकता है। इससे कई चीजों के दाम सस्ते हो सकते हैं।

पढ़ें :- जेईई मेंस 2023 के सेशन 1 का रिजल्ट जारी, इस तरह से करें चेक

बता दें कि पाकिस्तान (Pakistan)  में शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) को नया प्रधानमंत्री चुना गया है। अब कर्ज में डूबे पाकिस्तान (Pakistan)  की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की पूरी कोशिश में जुटे हुए हैं। भारत के साथ व्यापार तेज करने की कवायद भी इसी का एक हिस्सा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...