पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी के कारण जम्मू के लोगों में दहशत

जम्मू| जम्मू, राजौरी और पुंछ जिलों में लगातार संघर्षविराम के उल्लंघन के बाद जम्मू क्षेत्र के सीमावर्ती इलाकों के नागरिकों में दहशत का माहौल है। बुधवार रात यहां सन्नाटा छाया रहा। पुलिस का कहना है कि रात के समय पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी और गोलीबारी की कोई बड़ी घटना नहीं हुई।




पाकिस्तान रेंजर्स ने मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर अखनूर सेक्टर में भारतीय चौकियों पर मोर्टार और स्वचालित बंदूकों से हमले किए। पाकिस्तान सेना ने राजौरी और पुंछ जिलों में भारी मोर्टारों से सैन्य और नागरिक ठिकानों को निशाना बनाया।

रक्षा अधिकारी ने बताया, “पाकिस्तान सेना ने कल पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में नागरिक स्थानों और राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में 120एमएम और 82एमएम मोर्टार से हमले किए।”

उन्होंने कहा, “कृष्णा घाटी और नौशेरा सेक्टर में भारतीय फौजों की मुंहतोड़ कार्रवाई के बाद पाकिस्तानी सेना की ओर से गोलीबारी बंद हो गई।”

अखनूर और खौर तहसील के जुरियन, परगवाल, कनाचक और हीरा नगर के सीमावर्ती गांवों में 25,000 से अधिक लोगों को सुरक्षा के मद्देनजर सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। इन्हें अंतर्राष्ट्रीय सीमा से दूर अस्थाई आवास में रखा गया है।