भारत के बाद इस देश ने बंद किये 5000 के नोट

Pakistan Will Ban 5000 Rs Note

इस्लामाबाद। भारत में नोटबंदी के बाद अब पडोसी देश पाकिस्तान ने भी 5000 के नोट बंद करने का फैसला किया है। पाकिस्तान की संसद ने सोमवार को कालेधन को रोकने के लिए 5000 रुपये के बड़े नोट को चरणबद्ध तरीके से वापस लेने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया। आपको बता दे कि कालाधन के खिलाफ नोटबंद करने का यह तीसरा देश है इसके पहले वेनेजुएला भी पुरानी बड़ी करेंसी बंद कर चुका है।




सीनेट सदस्य पाकिस्तान में मुस्लिम लीग के नेता पाकिस्तान मुस्लिम लीग के सांसद उस्मान सैफुल्लाह खान ने उच्च सदन में 5000 के नोटबंद के प्रस्ताव को रखा जिसे अधिकतर सांसदों ने अपना समर्थन दिया। जिसे ऊपर सदन में सांसदों ने बहुमत से पारित कर दिया।




पाकिस्तानी अख़बार डॉन की खबर के अनुसार प्रस्ताव में कहा गया कि 5,000 रुपये के नोट का चलन बंद करने से बैंक खाते के उपयोग को बढ़ावा मिलेगा, और बिना गणना वाली अर्थव्यवस्था का आकार घटाने में मदद मिलेगी। प्रस्ताव के अनुसार 5000 के नोट का चलन बंद करने का काम तीन से पांच साल में होना चाहिए ताकि बाजार से नोट हटाए जा सके।

इस्लामाबाद। भारत में नोटबंदी के बाद अब पडोसी देश पाकिस्तान ने भी 5000 के नोट बंद करने का फैसला किया है। पाकिस्तान की संसद ने सोमवार को कालेधन को रोकने के लिए 5000 रुपये के बड़े नोट को चरणबद्ध तरीके से वापस लेने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया। आपको बता दे कि कालाधन के खिलाफ नोटबंद करने का यह तीसरा देश है इसके पहले वेनेजुएला भी पुरानी बड़ी करेंसी बंद कर चुका है। सीनेट सदस्य पाकिस्तान में मुस्लिम लीग के…