1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. शर्मनाक: बलात्कार पीड़िताओं से इलाज के नाम पर 25 हजार रुपए वसूलेगा पाकिस्तान

शर्मनाक: बलात्कार पीड़िताओं से इलाज के नाम पर 25 हजार रुपए वसूलेगा पाकिस्तान

Pakistan Will Charge 25 Thousand Rupees For Treatment From Rape Victims

By Manali Rastogi 
Updated Date

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने बेशर्मी की सारी हदें पार कर दी हैं. दरअसल, अब देश का खजाना भरने के लिए इमरान खान किसी को छोड़ने के मूड में नहीं हैं. यही नहीं, पाकिस्तान सरकार ने बलात्कार पीड़िताओं को भी नहीं बख्शा. बता दें, इमरान खान के गृह प्रदेश खैबर पख्तूनख्वा में स्थित खैबर मेडिकल कॉलेज विश्वविद्यालय बलात्कार पीड़िताओं से उन्हीं के इलाज के लिए 25 हजार रुपए वसूलने की तयारी कर रहा है.

पढ़ें :- पाकिस्तान के सांसद की शर्मनाक करतूत, 14 वर्ष की किशोरी से रचाई शादी

मेडिकल कॉलेज के फोरेंसिक विभाग ने बलात्कार पीड़िताओं के इलाज के लिए 25 हजार रुपए तो पोस्टमॉर्टम के लिए पांच हजार रुपए की फीस तय करने का प्रस्ताव दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 14 फरवरी को आयोजित मेडिकल कॉलेज के प्रबंधन समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया है. इसके अलावा कमेटी ने मेडिकल कॉलेज में वित्तीय कमी का हवाला देते हुए 17 प्रकार के नए शुल्क लगाने की भी घोषणा की है.

मालूम हो, पहले से ही पाकिस्तान पुलिस के पास अपराधिक मामलों की जांच के लिए फंड की कमी है. ऐसे में उन्हें जांच में आए खर्च को बेहद मामूली बजट में पूरा करना पड़ता है. इसकी वजह से अब तो न केवल पोस्टमॉर्टम बल्कि डीएनए टेस्ट और बलात्कार पीड़िताओं के मेडिकल चेकअप के लिए भी पुलिसकर्मी पीड़िताओं के परिजनों पर भुगतान करने का दबाव बनाएंगे.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...