1. हिन्दी समाचार
  2. पाक खुद को समझ बैठा सीनियर, नहीं दिया राजनयिक जयंत खोबरागड़े को वीजा

पाक खुद को समझ बैठा सीनियर, नहीं दिया राजनयिक जयंत खोबरागड़े को वीजा

Pakistan Will Not Be Deterred By Bad Practices Refused To Give Diplomat Jayant Khobragade

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: भारत पाकिस्तान के बिगड़े संबंध के चलते अक्सर पाकिस्तान कोई न कोई ऐसी हरकत करता रहता है जिसे जान पाक के नापाक इरादे हर कोई भांप जाता है। दरअसल हम या बात आपको इस लिए बता रहें हैं क्योंकी पाकिस्तान के बार फिर ऐसी ओछी हरकत को अंजाम दिया जिसे जान आप भी दंग रह जाएंगे।

पढ़ें :- इन 5 राशि वालों की किस्मत बदलेंगे संकट मोचन हनुमान, कामयाबी के खुलेंगे रास्ते, होगा धन लाभ

आपको बता दें, भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को निष्कासित करने के एक महीने के बाद पाकिस्तान ने रविवार को राजनयिक जयंत खोबरागड़े को वीजा देने से इनकार कर दिया। जयंत खोबरागड़े को इस्लामाबाद में भारत की ओर से नियुक्त किया गया है।

पाक खुद को समझ बैठा सीनियर 

खबरों के मुताबिक, वीजा न जारी करने के पाकिस्‍तान के कदम के पीछे खोबरागड़े की वरिष्‍ठता भी जिम्‍मेदार है। कहा जा रहा है कि पाकिस्‍तान खोबरागड़े को राजनयिक के तौर पर काफी सीनियर मान रहा है। इसलिए वीजा नहीं दे रहा है।

वहीं राजनयिक तौर पर पाकिस्‍तान इस पर कुछ नहीं कहा सकता कि भारत राजनयिक के पद पर किसको नियुक्‍त करे। भारत सरकार भी इस मामले में अब पाकिस्‍तान को जैसे को तैसा जवाब दे सकती है। जयंत खोबरागड़े 1995 बैच के आईएफस अफसर हैं।

उन्‍होंने इससे पहले भी पाकिस्तान में काम किया है। वह इस समय परमाणु ऊर्जा विभाग में संयुक्त सचिव कि पद पर तैनात हैं। वह किर्गिस्‍तान में भारतीय उच्‍चायुक्‍त रह चुके हैं। इसके बाद उन्‍होंने रूस, स्‍पेन और कजाखिस्‍तान में भारतीय मिशनों के लिए काम किया।

पढ़ें :- शिवपाल सिंह का बड़ा बयान, सपा में विलय नहीं चुनाव में सिर्फ होगा गठबंधन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...