कश्मीर मसले पर संयुक्त राष्ट्र से शिकस्त मिलने के बाद आईसीजे की शरण में जाएगा पाकिस्तान

pakistan icj
पाकिस्तान ने बदला अपना बायन, "कश्मीर मुद्दा सुलझाने के लिए युद्ध कोई विकल्प नहीं"

नई दिल्ली। जम्मू—कश्मीर के मसले पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में शिकस्त खाने के बाद भी पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। अब वो इस मामले को लेकर हेग स्थित इंटरनेशनल कोर्ट में जाने की तैयारी कर रहा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि वह कश्मीर मुद्दे को हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में उठाएंगे।

Pakistan Will Take Refuge In Icj After Defeating Un On Kashmir Issue :

बता दें कि जब से घाटी में धारा 370 को हटाया गया है तब से पाकिस्तान कश्मीर मामले को जोर-शोर के साथ उठाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन चीन को छोड़कर दुनिया का कोई भी देश उसके साथ खड़ा नहीं हुआ है। खास बात तो ये है कि मुस्लिम देश में इस मसले पर पाकिस्तान का साथ देने को नहीं तैयार है।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कुरैशी ने एक पाकिस्तानी ने कहा, ‘हमने कश्मीर मुद्दे को आईसीजे में ले जाने का फैसला किया है। आईसीजे में जाने का फैसला सभी कानूनी पहलुओं पर विचार करने के बाद लिया गया है।

नई दिल्ली। जम्मू—कश्मीर के मसले पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में शिकस्त खाने के बाद भी पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। अब वो इस मामले को लेकर हेग स्थित इंटरनेशनल कोर्ट में जाने की तैयारी कर रहा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि वह कश्मीर मुद्दे को हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में उठाएंगे। बता दें कि जब से घाटी में धारा 370 को हटाया गया है तब से पाकिस्तान कश्मीर मामले को जोर-शोर के साथ उठाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन चीन को छोड़कर दुनिया का कोई भी देश उसके साथ खड़ा नहीं हुआ है। खास बात तो ये है कि मुस्लिम देश में इस मसले पर पाकिस्तान का साथ देने को नहीं तैयार है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कुरैशी ने एक पाकिस्तानी ने कहा, 'हमने कश्मीर मुद्दे को आईसीजे में ले जाने का फैसला किया है। आईसीजे में जाने का फैसला सभी कानूनी पहलुओं पर विचार करने के बाद लिया गया है।