LOC की चार पोस्ट पर बढ़ा तनाव, एक जवान शहीद कई घायल

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में इंडो-पाक नियंत्रण रेखा (LOC) पर स्थित चार पोस्ट पर बड़े हमले की खबरें आ रहीं हैं। इस हमले में बीएसएफ के एक जवान के शहीद होने और 5 जवानों के घायल होने की जानकारी भी मिल रही है। इस हमले में पाकिस्तानी सेना के शामिल होने की बात कही जा रही है।




मिली जानकारी के मुताबिक एलओसी की तंगधार, मेंढ़र, अरनिया और अखनूर पोस्ट पर गुरूवार की रात करीब नौ बजे भारी गोलीबारी हुई है। यह गोलीबारी आम तौर पर इन पोस्टों पर पाकिस्तानी सेना द्वारा की जाने वाली सीजफायर वाइलेशन से कई गुना ज्यादा थी। इस हमले में पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा को पार कर भारतीय पोस्टों को अपना निशाना बनाया है।




हमले की तारीख और गोलीबारी के तरीके को देखते हुए ये कहा जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना ने पिछले महीने उरी हमले के जबाव में की गई सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के लिए हमला किया है। कहा ये भी जा रहा है कि इस हमले में पाकिस्तानी सेना और कमांडो टुकड़ी का प्रयोग किया।




वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी सेना के अधिकारियों द्वारा ट्वीट किए गए संदेशों से अंदाजा लगाया जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना ने ही इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। पाकिस्तानी रक्षामंत्री ने अपने ट्वीट में कहा है कि एलओसी की चार पोस्ट पर माहौल बेहद तनावपूर्ण है।

Loading...