पाकिस्तानी BAT ने काटा पोर्टरों का सिर, सेना प्रमुख बोले- जवाब देंगे

army chief
पाकिस्तानी BAT ने काटा पोर्टरों का सिर, सेना प्रमुख बोले- जवाब देंगे

नई दिल्ली। पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) शुक्रवार को पुंछ जिले से सटी नियंत्रण रेखा (LoC) पर दो पोर्टरों की हत्या कर दी थी और एक पोर्टर का सिर काटकर ले गई थी। इस पर सेनाध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा कि पेशेवर सेनाएं कभी भी बर्बर कृत्यों का सहारा नहीं लेतीं। उन्होंने साथ में यह भी कहा कि ऐसी स्थितियों से सैन्य अंदाज में निपटा जाएगा। आपको बता दें कि पाकिस्तान की बॉर्डर ऐक्शन टीम अपनी बर्बरता के लिए कुख्यात रही है।

Pakistani Bat Beheads Porter Army Chief Says Will Answer :

मिलेगा जवाब

इस घटना पर बोलते हुए शुक्रवार को आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा था कि प्रोफेशनल सेनाएं कभी भी बर्बर तरीकों का सहारा नहीं लेतीं। उन्होंने साथ में ये भी कहा कि ऐसे हालात से निपटा जाएगा। भारतीय सेना एलओसी पर भी पेशेवर तरीके और नैतिकता के साथ काम करती है। पिछले दिनों सेना के एक प्रवक्ता ने कहा था कि मोर्टार का गोला दागे जाने पर गुलपुर सेक्टर के कसालियन गांव के बाशिंदें, असलम और अलताफ हुसैन (23) की मौत हो गई, जबकि 3 अन्य घायल हो गए।

कांग्रेस ने पूछा, चुप क्यों हैं पीएम और रक्षामंत्री

विपक्षी कांग्रेस ने इन हत्याओं की कड़ी निंदा की है और सवाल किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पाकिस्तान की ‘बर्बरता’ पर ‘चुप’ क्यों हैं । पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘पाक के वहशीपन पर मोदी सरकार चुप क्यों? पाकिस्तानी सैनिक एक कुली का सिर काट ले गए, दो शहीद। और प्रधानमंत्री व रक्षामंत्री मौन है! मीडिया के साथी भी चुप हैं। क्या शहादतों की खबरें सरकारें देखकर चलाई जाती हैं? पाक की कायराना हरकतों पर मुंहतोड़ जवाब कब? 1 के बदले 10 सर कब?’  

क्या है पाकिस्तान की बॉर्डर ऐक्शन टीम (BAT)?

बॉर्डर ऐक्शन टीम (BAT) पाकिस्तानी सेना की ये एक ऐसी टीम है जो सीमा पार एक्शन के लिए बनाई गई है। कहा जाता है कि इसमें पाकिस्तानी सेना के कमांडोज के साथ आतंकी भी होते हैं, जिन्हें खुद पाकिस्तानी सेना ट्रेनिंग देती है। इसका सदस्य आमतौर पर रात के अंधेरे में सीमा पार कर भारतीय चौकियों के पास जवानों पर घात लगाकर हमला करता है। BAT ने ही साल 2012 में 13 राजपूताना राइफल्स बटालियन के लांसनायक हेमराज सिंह का सिर कलम किया था, जिसके बाद हंगामा मच गया था।  

नई दिल्ली। पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) शुक्रवार को पुंछ जिले से सटी नियंत्रण रेखा (LoC) पर दो पोर्टरों की हत्या कर दी थी और एक पोर्टर का सिर काटकर ले गई थी। इस पर सेनाध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा कि पेशेवर सेनाएं कभी भी बर्बर कृत्यों का सहारा नहीं लेतीं। उन्होंने साथ में यह भी कहा कि ऐसी स्थितियों से सैन्य अंदाज में निपटा जाएगा। आपको बता दें कि पाकिस्तान की बॉर्डर ऐक्शन टीम अपनी बर्बरता के लिए कुख्यात रही है। मिलेगा जवाब इस घटना पर बोलते हुए शुक्रवार को आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा था कि प्रोफेशनल सेनाएं कभी भी बर्बर तरीकों का सहारा नहीं लेतीं। उन्होंने साथ में ये भी कहा कि ऐसे हालात से निपटा जाएगा। भारतीय सेना एलओसी पर भी पेशेवर तरीके और नैतिकता के साथ काम करती है। पिछले दिनों सेना के एक प्रवक्ता ने कहा था कि मोर्टार का गोला दागे जाने पर गुलपुर सेक्टर के कसालियन गांव के बाशिंदें, असलम और अलताफ हुसैन (23) की मौत हो गई, जबकि 3 अन्य घायल हो गए। कांग्रेस ने पूछा, चुप क्यों हैं पीएम और रक्षामंत्री विपक्षी कांग्रेस ने इन हत्याओं की कड़ी निंदा की है और सवाल किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पाकिस्तान की ‘बर्बरता’ पर ‘चुप’ क्यों हैं । पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘पाक के वहशीपन पर मोदी सरकार चुप क्यों? पाकिस्तानी सैनिक एक कुली का सिर काट ले गए, दो शहीद। और प्रधानमंत्री व रक्षामंत्री मौन है! मीडिया के साथी भी चुप हैं। क्या शहादतों की खबरें सरकारें देखकर चलाई जाती हैं? पाक की कायराना हरकतों पर मुंहतोड़ जवाब कब? 1 के बदले 10 सर कब?’   क्या है पाकिस्तान की बॉर्डर ऐक्शन टीम (BAT)? बॉर्डर ऐक्शन टीम (BAT) पाकिस्तानी सेना की ये एक ऐसी टीम है जो सीमा पार एक्शन के लिए बनाई गई है। कहा जाता है कि इसमें पाकिस्तानी सेना के कमांडोज के साथ आतंकी भी होते हैं, जिन्हें खुद पाकिस्तानी सेना ट्रेनिंग देती है। इसका सदस्य आमतौर पर रात के अंधेरे में सीमा पार कर भारतीय चौकियों के पास जवानों पर घात लगाकर हमला करता है। BAT ने ही साल 2012 में 13 राजपूताना राइफल्स बटालियन के लांसनायक हेमराज सिंह का सिर कलम किया था, जिसके बाद हंगामा मच गया था।