1. हिन्दी समाचार
  2. सेना की आलोचना करने वाले पाकिस्तानी ब्लॉगर की बेरहमी से हत्या

सेना की आलोचना करने वाले पाकिस्तानी ब्लॉगर की बेरहमी से हत्या

Pakistani Blogger And Journalist Known For Criticising Army Hacked To Death

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्‍तान की राजधानी इस्‍लामाबाद में रविवार रात एक 22 वर्षीय पाकिस्‍तानी ब्‍लॉगर और पत्रकार मोहम्‍मद बिलाल खान की चाकू से गोदकर हत्‍या कर दी गई है। पुलिस सुपरिंटेंडेंट सद्दार मलिक नईम ने ब्लॉगर की हत्या की पुष्टी की है।

पढ़ें :- अंडरवर्ल्ड ले डूबा इन 5 अभिनेत्रियों का करियर, कोई गई जेल, तो कोई बनी संन्यासिनी

ब्लॉगर खान पर हमला हुआ, उस दौरान वह इस्लामाबाद के G-9/4 एरिया में थे। उनके साथ एक दोस्त भी था। हमले में खान की मौत हो गई, जबकि उनके एहतेशाम जख्मी हो गए। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक खान के ट्विटर पर 16,000 फॉलोअर्स थे, जबकि यूट्यूब चैलन पर 48,000 और फेसबुक पर 22,000 फॉलोअर्स हैं।

अधिकारियों के मुताबिक खान की चाकू से गोदकर हत्या की गई थी। इसके अलावा गोली चलने की आवाज भी सुनी गई थी। माना जा रहा है कि बिलाल की हत्या सोशल मीडिया पर उनकी पोस्ट्स के चलते की गई है।

पुलिस ने बताया कि मोहम्मद बिलाल खान अपने एक मित्र के साथ था। उसी दौरान एक फोन आया, जिसके बाद एक व्‍यक्ति उन्‍हें निकटवर्ती जंगल में ले गया। यह घटना रविवार रात की है।

पत्रकार की हत्‍या के लिए खंजर का इस्‍तेमाल किया गया था। मामले पर पुलिस अधीक्षक (एसपी) सदर मलिक नईम ने कहा कि कुछ लोगों ने गोली की आवाज भी सुनी। इस घटना में खान का दोस्‍त भी गंभीर रूप से घायल हो गया है।

पढ़ें :- इन अभिनेत्रियों ने अपने दम पर बनाई बॉलीवुड में पहचान, नंबर 1 को मिल चुके है 3 नेशनल अवॉर्ड

मोहम्‍मद बिलाल खान की हत्‍या के बाद सोशल मीडिया पर #Justice4MuhammadBilalKhan नाम से अभियान चलाया जा रहा है। कई ट्विटर यूजर्स का कहना है कि आईएसआई और सेना के विरोध की वजह से पत्रकार की हत्‍या कर दी गई।

मोहम्‍मद बिलाल खान के पिता ने कहा कि उनके बेटे के शरीर में धारदार हथियार के निशान थे। उन्‍होंने कहा, ‘मेरे बेटे का एकमात्र दोष था कि उसने नबी के बारे में बात की थी।’ घटना से डर का माहौल पैदा हो गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...