नौ साल की इस बच्ची को देख डर जाते हैं लोग, 180 डिग्री घूम जाती है गर्दन

pakistani-child

नई दिल्ली। इस दुनिया कई अजब गज़ब किस्से सुनने को मिलते हैं और कई ऐसे मामले सामने आ जाते हैं जिन पर यकीन करना मुमकिन नहीं हो पाता। कुछ ऐसा ही एक मामला पाकिस्तान के कराची से सामने आया, जहां एक नौ साल की लड़की की गर्दन 180 डिग्री तक घूम जाती है। इस लड़की को देखकर कई बार लोग डर जाते हैं। हालांकि लड़की का ऐसा हाल तब हुआ जब वो 8 महीने की थी।
मस्क्युलर डिसऑर्डर (मांसपेशियों संबंधी विकार) से पीड़ित कराची की रहने वाली अफशीन अपना सिर सीधा नहीं रख सकती हैं। अफशीन ठीक से चल भी नहीं सकती हैं और ना ही खड़ी हो सकती हैं। अफशीन के परिजन कहते हैं कि आस पड़ोस के बच्चे उसे देखकर डरते हैं। वह स्कूल भी नहीं जाती है। अफशीन के छह भाई-बहन है और वही उसके दोस्त भी हैं।
सभी ने इस दुर्लभ बीमारी का इलाज न होने की बात कही है। अफशीन की मां जमलीन बताती हैं, अफसीन जब पैदा हुई थी, तो सामान्य बच्चे की तरह थी। लेकिन जब वह आठ महीने की थी, तब एक बार जमीन पर गिर पड़ी और उसकी गर्दन टूट गई।

Pakistani Child Has Head Bent 180 Degrees :

शुरू में हमने इसे नजरअंदाज कर दिया था, लेकिन जैसे-जैसे वह बड़ी होती गई उसकी समस्या जटिल होती गई।अफशीन के परिजनों के पास किसी अच्छे हॉस्पिटल में इलाज के लिए पैसे नहीं हैं, इसलिए बस लोगों के तानों को अनसुना कर देते हैं।

नई दिल्ली। इस दुनिया कई अजब गज़ब किस्से सुनने को मिलते हैं और कई ऐसे मामले सामने आ जाते हैं जिन पर यकीन करना मुमकिन नहीं हो पाता। कुछ ऐसा ही एक मामला पाकिस्तान के कराची से सामने आया, जहां एक नौ साल की लड़की की गर्दन 180 डिग्री तक घूम जाती है। इस लड़की को देखकर कई बार लोग डर जाते हैं। हालांकि लड़की का ऐसा हाल तब हुआ जब वो 8 महीने की थी। मस्क्युलर डिसऑर्डर (मांसपेशियों संबंधी विकार) से पीड़ित कराची की रहने वाली अफशीन अपना सिर सीधा नहीं रख सकती हैं। अफशीन ठीक से चल भी नहीं सकती हैं और ना ही खड़ी हो सकती हैं। अफशीन के परिजन कहते हैं कि आस पड़ोस के बच्चे उसे देखकर डरते हैं। वह स्कूल भी नहीं जाती है। अफशीन के छह भाई-बहन है और वही उसके दोस्त भी हैं। सभी ने इस दुर्लभ बीमारी का इलाज न होने की बात कही है। अफशीन की मां जमलीन बताती हैं, अफसीन जब पैदा हुई थी, तो सामान्य बच्चे की तरह थी। लेकिन जब वह आठ महीने की थी, तब एक बार जमीन पर गिर पड़ी और उसकी गर्दन टूट गई।शुरू में हमने इसे नजरअंदाज कर दिया था, लेकिन जैसे-जैसे वह बड़ी होती गई उसकी समस्या जटिल होती गई।अफशीन के परिजनों के पास किसी अच्छे हॉस्पिटल में इलाज के लिए पैसे नहीं हैं, इसलिए बस लोगों के तानों को अनसुना कर देते हैं।