1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तानी एफ-16, सुखोई-30 और मिराज से खदेड़ा

भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तानी एफ-16, सुखोई-30 और मिराज से खदेड़ा

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट में किए गए एयरस्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट बढ़ गई है। जिसके चलते वो आए दिन कोई न कोई हरकत कर रहा है। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए सोमवार को पाकिस्तान के चार एफ—16 लड़ाकू विमान भारत से लगती पंजाब सीमा के पास दिखाई दिए। जिसके बाद तुरन्त हरकत में आई वायुसेना ने मुहतोड़ जवाब देते हुए खदेड़ दिया।

बताया जा रहा है कि भारतीय रडार ने सोमवार तड़के एक बड़े यूएवी और 4 पाकिस्तानी एफ-16 को पंजाब के पास भारतीय सेना में डिटेक्ट किया। जिसके बाद भारत ने तुरंत सुखोई-30 एमकेआई और मिराज जेट को तैनात किया। उन्हे देखते ही पाकिस्तानी जेट अपनी सीमा में वापस चले गए। सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तानी जेट भारतीय वायुसेना की जासूसी करने के लिए आए थे।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि सुबह 7.45 बजे पाकिस्तानी सैनिकों ने शाहपुर और केरनी सेक्टरों में मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से ताबड़तोड़ हमले किए। पाकिस्तान की कार्रवाई में 6 साल का एक बच्चा भी मारा गया है, जबकि पुंछ इलाके में 13 स्थानीय लोग घायल हो गए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...