1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. पाकिस्तानी के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के बारे में फैली अपवाह कहा जा रहा वो खेल सकते है भविष्य में आईपीएल

पाकिस्तानी के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के बारे में फैली अपवाह कहा जा रहा वो खेल सकते है भविष्य में आईपीएल

पाकिस्तानी के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने भविष्य में आईपीएल में खेलने को लेकर दी सफायी और कहा की पाकिस्तान के लोग किसी के निजी जीवन में काफी ज्यादा घुसते है। IPL में खेलने की अफवाह फैला रहे है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Pakistani Fast Bowler Mohammad Aamir Is Being Said To Be A Runoff He Can Play Ipl In Future

पाकिस्तानी के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने आपने सफाई में इन सारी बातो को अफवाह बताया है। आमिर ने बातचीत में कहा है कि मैंने भले ही पाकिस्तान के लिए खेलना छोड़ दिया है। लेकिन मैं किसी दूसरे देश के लिए खेलने नहीं जा रहा। यह एकदम पक्का है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लोग किसी के निजी जीवन में काफी ज्यादा घुसते है। IPL में खेलने की अफवाह फैला रहे है। पता नहीं इस तरह की बातें कहां से पैदा हो जाती हैं। आमिर ने कहा कि जो लोग उनके भविष्य की योजनाओं के बारे में कुछ नहीं जानते, वही उनके संन्यास के बारे में भी बयानबाजी कर रहे थे। आमिर ने यह भी कहा कि मैंने नेशनल टीम के कोच को बदलने की मांग नहीं की, मैंने यह कहा कि वर्तमान मैनेजमेंट का कार्यकाल पूरा होने के बाद वह पाकिस्तान के लिए खेलेंगे। आमिर ने कहा कि वर्तमान मैनेजमेंट का कार्यकाल 2 से 3 साल का है। उनके जाने के बाद एक क्रिकेटर के तौर पर मेरा करियर खत्म नहीं होगा। एक बार स्थिति ठीक हो जाए, मैं खेलने के लिए उपलब्ध हो जाऊँगा। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान के लोग किसी के व्यक्तिगत मामलों में टिप्पणी करने में काफी दिलचस्पी रखते हैं। हर कोई अपना फैसला परिवार से सलाह के बाद करता है और लोगों को इसमें ज्यादा नहीं घुसना चाहिए।

पढ़ें :- WTCF: फाइनल मैच के दौरान विराट को देखें क्या इशारा करते पकड़े गए दिनेश कार्तिक,Vedio...

गौरतलब है कि टीम मैनेजमेंट और कोच से नाराज होकर अचानक मोहम्मद आमिर ने क्रिकेट को अलविदा कहने का निर्णय लिया था। इसके बाद खबरें आईं कि वह ब्रिटिश नागरिकता लेकर आईपीएल में खेलने के लिए आएँगे। उनके बारे में अफवाहें फैला रहे हैं और वह ब्रिटिश नागरिकता प्राप्त करने के लिए तैयार हैं, लेकिन वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एक पाकिस्तानी खिलाड़ी के रूप में खेलना चाहते हैं। आमिर ने उनके बारे में सामने आ रही बातों को महज अफवाह करार दिया है। 29 वर्षीय आमिर ने आगे कहा, ‘मेरे बच्चों को ब्रिटेन में पढ़ना है लेकिन अभी मेरे यहां के कार्ड को खत्म होने में ही दो साल बाकी हैं जब वह खत्म होगा, तब पासपोर्ट की बात होगी इसलिए मेरे बारे में गलत खबर मत फैलाएं। आईपीएल खेलने के सवाल पर मोहम्मद आमिर ने कहा कि मैं अभी भविष्य की योजनाओं के बारे में नहीं सोच रहा हूं. एक बार जब मुझे यहां की नागरिकता मिल जाएगी, तो चीजें बदल जाएंगी. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से जल्द संन्यास के लिए प्रमुख कारण के रूप में टीम प्रबंधन से सम्मान की कमी का हवाला दिया. आमिर ने कहा कि पाकिस्तान के लिए क्रिकेट न खेलने का फैसला कठिन था, लेकिन कोई अन्य विकल्प नहीं था आमिर के अंतरराष्ट्रीय करियर को देखें तो उन्होंने 36 टेस्ट मैच खेले और 119 विकेट लिये. वहीं, 61 वनडे मुकाबले में आमिर ने 81 और 50 टी20 इंटरनेशनल मैचो को खेला है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X