पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइन का विमान क्रैश, करीब 47 की मौत

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइन (PIA) का एक विमान बुधवार को एबटाबाद रीजन में क्रैश हो गया है। एयलाइन की ओर से जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक विमान में 40 यात्री और करीब 7 क्रू मैंबर मौजूद थे।

मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान एयरलाइंस के पीके-661 विमान ने चितराल से इस्लामाबाद के लिए उड़ान भरी थी। उड़ान के कुछ देर बाद ही विमान का कंट्रोल टॉवर से संपर्क टूट गया। कुछ देर विमान के लापता होने की खबरों के बीच एबटाबाद रीजन से एक जगह बड़े हादसे की खबर आई। जिसके कुछ देर बाद एयरलाइन ने विमान के क्रैश होने की जानकारी दी है।




बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुआ विमान एटीआर-42 ​था। जिसका प्रयोग पाकिस्तानी एयरलाइन घरेलू उड़ानों के लिए करती थी। पाकिस्तान के पर्वतीय क्षेत्र में हुए इस विमान हादसे को खराब मौसम से जोड़कर देखा जा रहा है। फिलहाल एयरलाइन ने घटना की जांच के आदेश देते हुए बताया है कि विमान का ब्लैकबॉक्स मिलने के बाद ही दुर्घटना की असली वजहों के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।




आपको बता दें कि एबटाबाद पाकिस्तान का वही इलाका है जहां दुनिया का मोस्टवांटेड आतंकी और अमेरिका के 9/11 के हमले का मास्टरमाइंड अलकायदा चीफ ओसामा बिन लादेन छिपकर रहा था। जिसे अमेरिकी सील कमांडोज ने एक सीक्रेट आॅपरेशन के तहत मार गिराया था।