उरी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी

india-and-pakistan
उरी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी

Pakistani Rangers Violate Seize Fire In Uri Sector Of Loc

नई दिल्ली। पाकिस्तानी रेंजर्स अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। शुक्रवार की सुबह एलओसी के उरी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीज फायर तोड़ा गया। पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सुरक्षा बलों ने किसी भी तरह का नुकसान होने इंकार किया है।

सेना का कहना है कि पाकिस्तान गुरुवार शाम से ही उरी सेक्टर के कमलकोट इलाके में बिना किसी उकसावे के गोलीबारी कर रहा था। रात दो बजे तक फारिंग की आवाज स्पष्ट सुनाई देती रही, उसके बाद एकाएक गोलीबारी रोक दी गई, लेकिन सुबह होते ही गोलीबारी दोबारा शुरू हो गई।

भारतीय सुरक्षा बलों की माने तो उरी सेक्टर में अक्सर घुसपैठ को अंजाम देने के लिए इस तरह की फायरिंग की जाती रही है। सीमा पर सुरक्षा के प्रबंध चाक चौबंध हैं। हर संभावित स्थान पर कड़ी निगरानी रखी गई है। 2016 के जून महीने में भी पाकिस्तान ने उरी सेक्टर में 48 घंटे में दो बार घुसपैठ की कोशिश की थी। लेकिन भारतीय सेना ने घुसपैठ की हर कोशिश को नाकाम कर दिया था।

2016 में पाकिस्तानी आंकवादियों ने उरी के सैन्य कैंप पर ग्रेनेट हमला कर 19 भारतीय जवानों को सोते समय मौत के घाट उतार दिया था। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए 28- 29 सितंबर की रात नियंत्रण रेखा के पार जाकर सात आतंकी शिविरों को नष्ट कर दिया था। इस कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के जवानों के अलावा 38 आतंकवादियों के मारे गए थे।

नई दिल्ली। पाकिस्तानी रेंजर्स अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। शुक्रवार की सुबह एलओसी के उरी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीज फायर तोड़ा गया। पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सुरक्षा बलों ने किसी भी तरह का नुकसान होने इंकार किया है। सेना का कहना है कि पाकिस्तान गुरुवार शाम से ही उरी सेक्टर के कमलकोट इलाके में बिना किसी उकसावे के गोलीबारी कर रहा था। रात दो बजे तक फारिंग की आवाज स्पष्ट…