1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पाकिस्तान की बड़ी साजिश नाकाम, हीरानगर सेक्टर के पनसार में मिली 150 मीटर लंबी सुरंग

पाकिस्तान की बड़ी साजिश नाकाम, हीरानगर सेक्टर के पनसार में मिली 150 मीटर लंबी सुरंग

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। आतंकवादियों को पनाह देने वाला पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वह लगातार सीमा पर घुसपैठ के लिए नई नई चाल चल रहा है लेकिन सुरक्षाबलों के द्वारा उसकी सभी साजिशों को नाकाम कर दिया गया है। दरअसल बीएसएफ ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में एक और अंडर ग्राउंड सुरंग का पता चला है। 150 मीटर लंबी इस सुरंग का इस्तेमाल पाकिस्तान भारत में आतंकवादियों को भेजने के लिए करता था।

पढ़ें :- केन्द्र में भाजपा सरकार बनने के बाद अनेकों कल्याणकारी कार्यक्रम शुरू किये गये : सीएम योगी

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह जवानों द्वारा पिछले दस दिनों में जम्मू-कश्मीर में खोजी गई यह दूसरी सुरंग है। वहीं, पिछले वर्ष भी सुरक्षाबलों ने एक सुरंग का पता लगाया था। कठुआ जिले के पनसार में बीएसएफ की चौकी के पास बॉर्डर पोस्ट नंबर 14 और 15 के बीच 30 फीट गहरी यह सुरंग है।

बाड़ के दूसरी तरफ शकरगढ़ जिले में अभियाल डोगरा और किंगरे-डी-कोठे की पाकिस्तानी सीमा चौकी स्थित है। पाकिस्तान का शकरगढ़, जोकि बाड़ के पार का इलाका है, जैश-ए-मोहम्मद के ऑपरेशनल कमांडर कासिम जान की देखरेख में चलने वाले आतंकी ट्रेनिंग फैसिलिटी की जगह है।

 

पढ़ें :- Tokyo Olympics 2020 : खट्टर सरकार रवि दाहिया को चार करोड़, कांस्य पदक विजेताओं को ढाई-ढाई करोड़ रुपये देगी पुरस्कार
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...