1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पाकिस्तान की बड़ी साजिश नाकाम: ड्रोन से भेजा हैंड ग्रेनेड, टिफिन बम और 100 कारतूस बरामद

पाकिस्तान की बड़ी साजिश नाकाम: ड्रोन से भेजा हैंड ग्रेनेड, टिफिन बम और 100 कारतूस बरामद

आतंकवादियों (terrorists) को पनाह देने वाला पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान (Pakistan) सीमा पार से लगातार घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है। इसके साथ ही वह सीमा पार से कई तरीके से हथियार भेजने की कोशिश कर रहा है। लेकिन उसकी हर कोशिश सुरक्षाबलों के द्वारा नाकाम कर दी जा रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

चंडीगढ़। आतंकवादियों (terrorists) को पनाह देने वाला पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान (Pakistan) सीमा पार से लगातार घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है। इसके साथ ही वह सीमा पार से कई तरीके से हथियार भेजने की कोशिश कर रहा है। लेकिन उसकी हर कोशिश सुरक्षाबलों के द्वारा नाकाम कर दी जा रही है।

पढ़ें :- पाक आतंकवादी ने खोली ISI की पोल, कहा- भारत में कई आतंकी घटनाओं को इन्हीं के इशारे पर दिया अंजाम

इस बार पाकिस्तान (Pakistan) ने पंजाब (Punjab) के अमृतसर (Amritsar) में ड्रोन के जरिए हथियारों का जखीरा भेजा है। गांव वालों की सतर्कता के कारण पंजाब (Amritsar) पुलिस ने हथियार को बरामद कर लिया है। पाकिस्तान (Pakistan) ने सात थैलियों में आईईडी, हैंड ग्रेनेड और कारतूस भेजे थे। सूचना के आधार पर पंजाब पुलिस ने इन हथियारों को बरामद कर पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फेर दिया है।

पंजाब (Punjab) के डीजीपी दिनकर गुप्ता (DGP Dinkar Gupta) ने पत्रकारों से कहा कि हमें सूचना मिली कि अमृतसर (Amritsar) के पास के एक गांव से 7-8 अगस्त की रात ड्रोन को देखा गया। साथ ही वहां आस पास कुछ गिरने की आवाज सुनाई दी थी। इसके बाद पंजाब (Punjab) पुलिस ने छानबीन शुरू की थी। पुलिस की छानबीन में सात थैलियों में आईईडी, हैंड ग्रेनेड और कारतूस मिले। इस बात की जानकारी राष्ट्रीय खुफिया एजेंसियों को भी भेज दी गई है।

इसके साथ ही आसपास के इलाके में सर्च अभियान भी चलाया जा रहा है। उनका कहना है कि पुलिस इसे लेकर काफी सतर्क है और जो भी जानकारी हमें मिलेगी उसे संबंधित एजेंसियों के साथ साझा किया जाएगा।

पढ़ें :- Pakistan : कराची में पत्रकार को बम से उड़ाया, Balochistan Liberation Army ने ली जिम्मेदारी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...