1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. आतंकी गतिविधियों पर लगाम लगाने में नाकाम पाकिस्तान की बढेंगी मुश्किलें,FATF की ब्लैक लिस्ट में जा सकता है

आतंकी गतिविधियों पर लगाम लगाने में नाकाम पाकिस्तान की बढेंगी मुश्किलें,FATF की ब्लैक लिस्ट में जा सकता है

आतंकियों को समर्थन करने वाले पाकिस्तान पर अब शिकंजा कसने की तैयारी हो गई है। आतंकवाद को समर्थन करने वाल पाकिस्तान को अब इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। दरअसल, फ्रांस की आतंकरोधी संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की बैठक जल्द ही होने वाली है। इसमें पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों को लेकर चर्चा होगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

इस्लामाबाद। आतंकियों को समर्थन करने वाले पाकिस्तान (Pakistan) पर अब शिकंजा कसने की तैयारी हो गई है। आतंकवाद को समर्थन करने वाल पाकिस्तान को अब इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। दरअसल, फ्रांस की आतंकरोधी संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की बैठक जल्द ही होने वाली है। इसमें पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों को लेकर चर्चा होगी।

पढ़ें :- Pakistan Economy: पाकिस्तान लस्सी - सत्तू के भरोसे  अर्थव्यवस्था की तस्वीर में भरेगा रंग , स्थानीय पेय की खपत से चाय का होगा मुकाबला

ऐसे में माना जा रहा है कि पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़नी तय हो गईं हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो पाहले से ही एफएटीएफ (FATF) की ग्रे लिस्ट में शामिल पाकिस्तान इस साल संस्थान की ब्लैक लिस्ट में शामिल हो सकता है। अगर ऐसा होता है तो पाकिस्तान की वित्तीय स्थिती और ज्यादा बिगड़ेगी।

बता दें कि, एफएटीएफ (FATF) की ग्रे लिस्ट में 2018 में पाकिस्तान शामिल हुआ था। इसके बाद से पाकिस्तान इस लिस्ट में शामिल है। आतंकी गति​विधियों को लेकर पाकिस्तान पहले भी बेनकाब हो चुका है। ऐसे में उसको कई बार इसको लेकर चेतावनी दी गई लेकिन वो आतंक पर रोक नहीं लगा सका।

लिहाजा, अब पाकिस्तान (Pakistan) के सामने बड़ी चुनौती आनी तय हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो आतंकी गतिविधियों को लेकर अगर पाकिस्तान ब्लैक लिस्ट में गया तो उस पर आर्थिक जुर्माना लगाया जाएगा। इसके साथ ही उस पर आर्थिक प्रतिबंध और सख्त कर दिए जाएंगे।

पढ़ें :- Pakistan Economic Crisis : पाकिस्तान में लगातार बढ़ रहा है आर्थिक संकट, शॉपिंग मॉल और फैक्ट्रियों को जल्दी बंद करने का आदेश
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...