पाकिस्तानी ओपनर्स ने तोड़ा वनडे क्रिकेट का 21 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड

pakistan cricket
पाकिस्तानी ओपनर्स ने तोड़ा वनडे क्रिकेट का 21 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड

Pakistans Fakhar Zaman Imam Ul Haq Create History And Break All Time Opening Odi Partnership Record

नई दिल्ली। पाकिस्तान के युवा ओपनर फखर जमान और इमाम उल हक ने वनडे क्रिकेट में पहले विकेट के लिए साझेदारी करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। मैच के फखर ने वनडे में दोहरा शतक बनाने के कारनामे को अंजाम दिया है।

मैच में बाएं हाथ के बल्‍लेबाज फखर ने 156 गेंदों पर नाबाद 210 रन की जबर्दस्‍त पारी खेली, इसमें 24 चौके और पांच छक्‍के शामिल रहे। मैच में पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों के वर्चस्‍व का आलम यह रहा कि पूरे 50 ओवर में उन्‍होंने केवल इमाम उल हक (113) का विकेट गंवाया। फखर जमां और इमाम उल हक, दोनों ने ही अपने वनडे करियर का तीसरा शतक लगाया। इन दोनों की मदद से पाकिस्तान ने 50 ओवर में 1 विकेट पर 399 रन बनाए। यह वनडे में उसका सर्वोच्च स्कोर है।

इससे पहले उसका हाईएस्ट स्कोर 50 ओवर में 7 विकेट पर 385 रन था, जो उसने 21 जून, 2010 को दाम्बुला में बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था। वनडे में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम है। इंग्लैंड ने 19 जून, 2018 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट पर 481 रन बनाए थे।

वनडे मैचों में दोहरा शतक बनाने वाले फखर जमां दुनिया के छठे बल्‍लेबाज हैं। उनसे पहले भारत के सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा, वेस्‍टइंडीज के क्रिस गेल और न्‍यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल वनडे में दोहरे शतक लगा चुके हैं। भारत के रोहित शर्मा ने वनडे में तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं।

इसके साथ ही फकर पाकिस्तान की ओर से दोहरा शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। यह पाकिस्तान की ओर से वन-डे इतिहास में बनाया गया सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर भी बना। उन्होंने सईद अनवर (194 रन) का 21 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा दिया है। सईद अनवर ने टीम इंडिया के खिलाफ 1997 में चेन्नई के मैदान पर 194 रन की पारी खेली थी।

नई दिल्ली। पाकिस्तान के युवा ओपनर फखर जमान और इमाम उल हक ने वनडे क्रिकेट में पहले विकेट के लिए साझेदारी करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। मैच के फखर ने वनडे में दोहरा शतक बनाने के कारनामे को अंजाम दिया है। मैच में बाएं हाथ के बल्‍लेबाज फखर ने 156 गेंदों पर नाबाद 210 रन की जबर्दस्‍त पारी खेली, इसमें 24 चौके और पांच छक्‍के शामिल रहे। मैच में पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों के वर्चस्‍व का आलम यह रहा कि पूरे 50…