1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने किया संविधान का उल्लंघन, जाएंगे सुप्रीम कोर्ट : बिलावल भुट्टो

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने किया संविधान का उल्लंघन, जाएंगे सुप्रीम कोर्ट : बिलावल भुट्टो

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष (President of Pakistan People's Party) बिलावल भुट्टो (Bilawal Bhutto) ने इमरान खान सरकार (Imran Khan Government) ने आरोप लगाते हुए कहा संसद भंग करने की सिफरिश कर सरकार ने संविधान का उल्लंघन किया है। उन्होंने कहा कि सरकार के फैसले के खिलाफ हम सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) जाएंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष (President of Pakistan People’s Party) बिलावल भुट्टो (Bilawal Bhutto) ने इमरान खान सरकार (Imran Khan Government) ने आरोप लगाते हुए कहा संसद भंग करने की सिफरिश कर सरकार ने संविधान का उल्लंघन किया है। उन्होंने कहा कि सरकार के फैसले के खिलाफ हम सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) जाएंगे।

पढ़ें :- UP MLC Election 2023 Result Live : यूपी में एमएलसी चुनाव की मतगणना जारी, पांचों सीट पर BJP आगे

बता दें कि पाकिस्तान (Pakistan) की संसद ने रविवार को प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan)  के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। पाकिस्तान (Pakistan) की नेशनल असेंबली (National Assembly) के डिप्टी स्पीकर कासिम खान सूरी ( Deputy Speaker Qasim Khan Suri) ने कहा कि किसी भी दूसरे देश को हक नहीं है कि वो पाकिस्तान (Pakistan) की सरकार को गिराने की कोशिश करें। डिप्टी स्पीकर ने अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) को खारिज कर दिया है।

पढ़ें :- धर्म की आड़ में जो अपमानजनक टिप्पणियां महिलाओं व शुद्र समाज को की जाती हैं उसका दर्द वो ही समझते हैं: स्वामी प्रसाद मौर्य

इसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने मुल्क को संबोधित करते हुए संसद को भंग करने की सिफारिश कर दी है। इमरान खान ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति से संसद को भंग करने की सिफारिश (Dissolution of Parliament) कर दी है। उन्होंने कहा है कि मेरे खिलाफ विदेशी साजिश हुई है। उन्होंने कहा कि देश की जनता अब नए चुनाव की तैयारी करें।

इमरान खान (Imran Khan)  ने कहा कि मैं स्पीकर के फैसले पर हर पाकिस्तानी (Pakistani)को बधाई देता हूं। उन्होंने आवाम को संबोधित करते हुए कहा कि अविश्वास प्रस्ताव हमारे खिलाफ एक विदेशी साजिश थी। पाकिस्तान को तय करना चाहिए कि उन पर कौन शासन करे? किसी भी विदेशी ताकत को ये तय करने का हक नहीं है। इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि मैंने राष्ट्रपति को विधानसभा भंग करने के लिए लिखा है। देश में लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव होने चाहिए। मैं पाकिस्तान (Pakistan) के लोगों से चुनाव की तैयारी करने का आह्वान करता हूं।

डिप्टी स्पीकर कासिम खान सूरी ने पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में इमरान खान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज कर दिया गया है। उन्होंने विदेशी साजिश का आरोप लगाकर नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया है और सदन में वोटिंग नहीं होने दी है। इसके साथ ही पाकिस्तान की नेशनल असेंबली की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया है। संसद की अगली बैठक 25 अप्रैल को आयोजित की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...