फिलिस्तीन ने पाकिस्तान से राजदूत को बुलाया वापस, भारत के विरोध पर हुई कार्रवाई

Palestine-ambassador
फिलिस्तीन ने पाकिस्तान से राजदूत को बुलाया वापस, भारत के विरोध पर हुई कार्रवाई

Palestine Recall His Ambassador In Pakist

नई दिल्ली। पाकिस्तान में दुनिया के मोस्टवांटेड आतंकी हाफिज सईद के साथ मंच साझा करने वाले फिलिस्तीनी राजदूत वलीद अबु अली को फिलिस्तीनी सरकार ने वापस बुला लिया है। वलीद अबु अली के खिलाफ फिलिस्तीनी सरकार की यह कार्रवाई भारत की ओर से दर्ज करवाए गए विरोध के बाद की है। इस बात की पुष्टि भारत में फिलिस्तीन के राजदूत अदनान अबू अल हज्जा ने की है।

मिली जानकारी के मुताबिक फिलिस्तीनी सरकार ने हाफिज सईद के साथ मंच साझा करते नजर आए अपने राजदूत वलीद अबु अली को वापस बुलाने के साथ—साथ उनके इस कारनामे के लिए उचित कार्रवाई करने की बात कही है।

हज्जा ने फिलिस्तीनी सरकार का रूख स्पष्ट करते हुए कहा है कि फिलिस्तीनी सरकार अपने पाकिस्तानी राजदूत द्वारा हाफिज सईद के साथ मंच साझा करने के मामले को संज्ञान में लिया है। फिलिस्तीन अपने राजदूत के विरुद्ध संभव कठोर कार्रवाई करेगा। एक मित्र राष्ट्र के रूप में फिलिस्तीन भारत को विश्वस्त करना चाहता है कि वह आतंकवाद के खिलाफ पूरी ताकत के साथ खड़ा है, किसी भी स्तर पर अपने राजदूत के कृत्य का समर्थन नहीं करता है। फिलिस्तीनी सरकार भारत के खिलाफ अतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने वालों के साथ किसी प्रकार के रिश्ते रखने का समर्थन नहीं करती है।

आपको बात दें कि अभी कुछ दिन पूर्व ही भारत ने संयुक्त राष्ट्र में येरूशलम को इज्रायल की राजधानी बनाने वाले अमेरिका प्रस्ताव का विरोध में और फिलिस्तीन के समर्थन में अपना मत दिया था। भारत सरकार के ​इस फैसले का भारत में भी कुछ नेताओं ने मुखर होकर विरोध किया था। जिसके तुरंत बाद ही फिलिस्तीनी राजदूत के आतंकी हाफिज सईद के साथ नजर आने पर भारत सरकार ने अपनी कड़ी आपत्ति दर्ज करवाई थी।

नई दिल्ली। पाकिस्तान में दुनिया के मोस्टवांटेड आतंकी हाफिज सईद के साथ मंच साझा करने वाले फिलिस्तीनी राजदूत वलीद अबु अली को फिलिस्तीनी सरकार ने वापस बुला लिया है। वलीद अबु अली के खिलाफ फिलिस्तीनी सरकार की यह कार्रवाई भारत की ओर से दर्ज करवाए गए विरोध के बाद की है। इस बात की पुष्टि भारत में फिलिस्तीन के राजदूत अदनान अबू अल हज्जा ने की है। मिली जानकारी के मुताबिक फिलिस्तीनी सरकार ने हाफिज सईद के साथ मंच साझा…