1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. फलस्तीनी उग्रवादियों ने इस्राइल पर दागे चार रॉकेट, दो गाजा पट्टी में गिरे

फलस्तीनी उग्रवादियों ने इस्राइल पर दागे चार रॉकेट, दो गाजा पट्टी में गिरे

पूर्वी येरुशलम में फलस्तीनियों और इस्राइलियों के बीच हिंसा भड़क गई है। इसके बाद दोनों देशों के बीच संघर्ष बढ़ गया है। फलस्तीनी उग्रवादियों ने रविवार रात इस्राइल को निशाना बनाकर गाजा पट्टी से चार रॉकेट दागे। हालांकि, गाजा पट्टी की ओर से दागे गए रॉकेटों की वजह से इस्राइल में किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Palestinian Militants Fired Four Rockets On Israel Two Fell In The Gaza Strip

नई दिल्ली। पूर्वी येरुशलम में फलस्तीनियों और इस्राइलियों के बीच हिंसा भड़क गई है। इसके बाद दोनों देशों के बीच संघर्ष बढ़ गया है। फलस्तीनी उग्रवादियों ने रविवार रात इस्राइल को निशाना बनाकर गाजा पट्टी से चार रॉकेट दागे। हालांकि, गाजा पट्टी की ओर से दागे गए रॉकेटों की वजह से इस्राइल में किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली है।

पढ़ें :- फिलिस्तीन ने इजरायल के साथ वैक्सीन आपूर्ति के लिए समझौता किया रद्द

द टाइम्स ऑफ इस्राइल के मुताबिक, इस्राइली डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने बताया कि रविवार की रात को गाजा पट्टी से अश्कलोन शहर और आसपास के समुदायों की ओर दो रॉकेट दागे गए। आधी रात के करीब फिर दो रॉकेट दागे गए, जो गाजा पट्टी के भीतर ही गिरे। आईडीएफ ने ट्वीट कर बताया कि गाजा पट्टी की ओर से आतंकवादियों ने इस्राइल को निशाना बनाकर चार रॉकेट दागे। इसमें से दो रॉकेट में गाजा पट्टी के अंदर ही विस्फोट हुआ, जिससे फलस्तीनी नागरिकों को नुकसान पहुंचा है। इस्राइली सेना ने बताया कि पहले दो रॉकेट में से एक को आयरन डोम मिसाइल डिफेंस सिस्टम के जरिये इंटरसेप्ट किया गया था।

बता दें कि इससे पहले, शुक्रवार रात फलस्तीन श्रद्धालुओं अल-अक्सा मस्जिद परिसर में इस्राइली पुलिस के साथ झड़प हो गई, जिसमें कई लोगों के घायल होने की खबर है। अल-अक्सा मुसलमानों और यहूदियों का पवित्र धार्मिक स्थल है। येरुशलम में हाल के हफ्तों में हिंसा बढ़ गई है। फलस्तीनी रेड क्रीसेंट आपात सेवा ने बताया था कि पुलिस के साथ झड़प में मस्जिद तथा येरुशलम समेत अन्य जगहों पर 136 लोग घायल हुए, जिनमें से 83 को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसने बताया कि ज्यादातर लोगों को रबड़ की गोलियों और ग्रेनेड फटने से निकलने वाले टुकड़ों से चोटें लगी हैं। वहीं इस्राइल ने छह पुलिस अधिकारियों के घायल होने की जानकारी दी है।  बता दें कि पूर्वी येरुशलम में हाल के हफ्तों में तनाव बढ़ गया है। इस्राइल और फलस्तीन दोनों येरुशलम पर अपना दावा जताते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X