इजरायली सैनिकों को थप्पड़ मारने वाली किशोरी 8 महीने बाद रिहा

अहद तमीमी
इजरायली सैनिकों को थप्पड़ मारने वाली किशोरी 8 महीने बाद रिहा

नई दिल्ली। इजरायल के सैनिकों से बेखौफ होकर उन्हें थप्पड़ जड़ने के बाद पूरी दुनिया में फलस्तीन के संघर्ष का चेहरा बनी किशोरी अहद तमीमी को रविवार को आठ महीने बाद इजराइल सरकार ने रिहा कर दिया गया है। दरअसल, आज से करीब आठ महीने पहले दिसंबर में अहद ने इजरायली सेना के प्रदर्शनकारियों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई का विरोध किया था। उसने दो इजरायली सैनिकों को थप्पड़ मार उन्हें धक्का दिया था।

एक वीडियो में किशोरी और उसकी मां को एक अन्य रिश्तेदार नूर तमीमी (20) के साथ इजरायली सैनिकों को थप्पड़ और लात मारते हुए दिखने के बाद उन्हें 2017 में दिसंबर में वेस्ट बैंक में नबी सालेह गांव में गिरफ्तार किया गया था। अहेद को मार्च में आठ माह की सजा सुनाई गई थी। उसने आरोपों को स्वीकार किया था।

{ यह भी पढ़ें:- पाक आर्मी कमांडर ने इजरायल को दी धमकी, कहा- मिनटों में यहूदियों को उखाड़ फेकेंगे }

अहद को बाद में जमानत मिल रही थी लेकिन उसने ऐसा करने से मना कर दिया। वह सेना का विरोध जताने के लिए जेल में ही बैठी रही। इसके बाद अहद की मां ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी पोस्ट किया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ और अहद के लिए लोगों का समर्थन बढ़ने लगा। साथ ही लोगों द्वारा सेना की खूब आलोचना की जाने लगी। इसके बाद अहद को जेल से रिहा कर दिया गया।

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से इस्राइली सैनिकों और फिलिस्तीनियों के बीच संघर्ष तेज हो गया है। संघर्ष में डोनाल्ड ट्रंप द्वारा जेरूशलम को इस्राइल की राजधानी के रूप में मान्यता देने के बाद तेजी आई है। ट्रंप के ऐलान के बाद अमेरिका ने अपना दूतावास भी तेल अवीव से हटाकर जेरूशलम करने का फैसला किया था। इस्राइली सैनिकों और फिलिस्तीनियों के बीच जारी संघर्ष में अब तक दर्जनों लोगों की जान जा चुकी है।

{ यह भी पढ़ें:- यरुशलम: अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन से पहले हिंसक झड़प, 37 फिलिस्तीनियों की मौत }

नई दिल्ली। इजरायल के सैनिकों से बेखौफ होकर उन्हें थप्पड़ जड़ने के बाद पूरी दुनिया में फलस्तीन के संघर्ष का चेहरा बनी किशोरी अहद तमीमी को रविवार को आठ महीने बाद इजराइल सरकार ने रिहा कर दिया गया है। दरअसल, आज से करीब आठ महीने पहले दिसंबर में अहद ने इजरायली सेना के प्रदर्शनकारियों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई का विरोध किया था। उसने दो इजरायली सैनिकों को थप्पड़ मार उन्हें धक्का दिया था। एक वीडियो में किशोरी और…
Loading...