पंचायत के फरमान पर आरोपी से करवा दी गयी नाबालिक रेप पीड़िता की शादी

rape
पंचायत के फरमान पर आरोपी से करवा दी गयी नाबालिक रेप पीड़िता की शादी

आजमगढ़। मुबारकपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में पंचायत के फरमान पर 13 वर्षीय नाबालिक रेप पीड़िता की शादी उसका रेप करने वाले आरोपी से ही करवा दी गयी। हालांकि जानकारी के मुताबिक आरोपी की उम्र भी महज 17 साल ही है। जैसे ही इसकी जानकारी पुलिस को मिली तो पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है और पुलिस का कहना है कि पंचायत का नही इस मामले में कोर्ट का फैसला मान्य होगा।

Panchayat Decree Gets The Accused Married To The Minor Rape Victim :

बताया गया कि पीड़िता की बुआ ने उसे गोद ले रखा था और वो बुआ के घर पर ही रहती है। बुआ आर्थिक रूप से कमजोर है इसलिए बुआ और फूफा दोनो काम करने बाहर चले जाते हैं। पीड़िता वर्तमान समय में एक सरकारी स्कूल में पढ़ती है और इस समय 8 वीं में है। जिस दिन उसके साथ घटना हुई वो घर पर ही थी। तभी उसके अकेलेपन का फायदा उठाते हुए पड़ोसी युवक घर में घुस आया और उसके साथ बलात्कार किया।

जब पीड़िता के बुआ फूफा घर आये तो उन्हे घटना की जानकारी हुई, वो पुलिस से शिकायत करने जा रही रहे थे कि इतने में आरोपी के घर वालो को जानकारी हो गयी। मामले को ग्राम पंचायत में ले जाया गया। दूसरे दिन जब सभी पंच बैठे तो उन्होने युवक से रेप पीड़िता की शादी करवाने का फरमान जारी कर दिया और आदेश के बाद दोनो की शादी भी करवा दी गयी। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आजमगढ़। मुबारकपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में पंचायत के फरमान पर 13 वर्षीय नाबालिक रेप पीड़िता की शादी उसका रेप करने वाले आरोपी से ही करवा दी गयी। हालांकि जानकारी के मुताबिक आरोपी की उम्र भी महज 17 साल ही है। जैसे ही इसकी जानकारी पुलिस को मिली तो पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है और पुलिस का कहना है कि पंचायत का नही इस मामले में कोर्ट का फैसला मान्य होगा। बताया गया कि पीड़िता की बुआ ने उसे गोद ले रखा था और वो बुआ के घर पर ही रहती है। बुआ आर्थिक रूप से कमजोर है इसलिए बुआ और फूफा दोनो काम करने बाहर चले जाते हैं। पीड़िता वर्तमान समय में एक सरकारी स्कूल में पढ़ती है और इस समय 8 वीं में है। जिस दिन उसके साथ घटना हुई वो घर पर ही थी। तभी उसके अकेलेपन का फायदा उठाते हुए पड़ोसी युवक घर में घुस आया और उसके साथ बलात्कार किया। जब पीड़िता के बुआ फूफा घर आये तो उन्हे घटना की जानकारी हुई, वो पुलिस से शिकायत करने जा रही रहे थे कि इतने में आरोपी के घर वालो को जानकारी हो गयी। मामले को ग्राम पंचायत में ले जाया गया। दूसरे दिन जब सभी पंच बैठे तो उन्होने युवक से रेप पीड़िता की शादी करवाने का फरमान जारी कर दिया और आदेश के बाद दोनो की शादी भी करवा दी गयी। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।