1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पंचायत चुनाव: पहली बार बनटंगिया गांव में हो रहा चुनाव, वोटर दिख रहे उत्साहित

पंचायत चुनाव: पहली बार बनटंगिया गांव में हो रहा चुनाव, वोटर दिख रहे उत्साहित

बनटांगिया गांव में पहली बार चुनाव हो रहा है। गांव की सरकार बनाने के लिए मतदान जारी है। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के जंगल तिकोनिया नंबर 3 वनटांगिया ग्राम सभा में 70 साल बाद पहली बार चुनाव हो रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

गोरखपुर। बनटांगिया गांव में पहली बार चुनाव हो रहा है। गांव की सरकार बनाने के लिए मतदान जारी है। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के जंगल तिकोनिया नंबर 3 वनटांगिया ग्राम सभा में 70 साल बाद पहली बार चुनाव हो रहा है।

पढ़ें :- 'मन चंगा तो कठौती में गंगा' का अध्यात्मिक संदेश देने वाले महान संतगुरु रविदास जी की जयन्ती पर शत्-शत् नमन : मायावती

मतदाता भी काफी उत्साहित है और अपने मतों का प्रयोग कर 70 साल बाद अपने गांव की सरकार बनाएंगे। आपको बता दें कि, जब अंग्रेजी हुकूमत हुआ करती थी तो उस वक्त अंग्रेजी हुकूमत में बनटागियां को अंग्रेज रखते थे। इसके साथ ही उन्हें जंगल लगाने के लिए कहीं ना कहीं छोड़ दिया जाता था।

बनटांगिया अंग्रेजी हुकूमत में जहां जहां पर जंगल लगाते थे। वहीं पर निवास करने लगे। इसी क्रम में कुछ ऐसे भी बनटांगिया गांव के लोग हैं जो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर के जंगल तिकोनिया नंबर 3 बनटांगिया ग्राम सभा में बसे हैं।

मुख्यमंत्री जब गोरखपुर के सांसद थे तो उन्होंने बनटांगिया ग्राम को गोद लिया और हर साल दिवाली मनाते रहे। उन्होंने वादा किया था कि जब हमारी सरकार सत्ता में आएगी तो राजस्व ग्राम का दर्जा दिलाएंगे। सत्ता में आते ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2017 में बनटांगिया ग्राम वासियों को राजस्व ग्राम का दर्जा दिया।

रिपोर्ट – रवि जायसवाल

पढ़ें :- श्री संत रविदास जी की जयंती माघी पूर्णिमा पर विशेष लेख : महर्षि अत्रि ने कहा कि जन्मना जायते शूद्रः संस्कारात् द्विज उच्यते

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...