1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कोरोना महामारी हो या कोई अन्य समस्या, हमें साथ मिलकर काम करना है : PM मोदी

कोरोना महामारी हो या कोई अन्य समस्या, हमें साथ मिलकर काम करना है : PM मोदी

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। अंडमान निकोबार द्वीप समूह के बीजेपी कार्याकर्ताओं से पीएम मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि महामारी हो हो या कोई अन्य समस्या हमें साथ मिलकर काम करना है। पीएम मोदी का स्वागत बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के वक्तव्य के साथ हुआ, जिसमें उन्होंने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से निपटने के लिए उठाए गए केंद्र सरकार के कदमों की जमकर सराहना की।

कार्याकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि संगठन हमारी सेवा हमार लक्ष्य है। केंद्र सरकार की योजनाओं की अंडमान निकोबार में पहुंच बेहद प्रभावशाली रही है। देश के बाकी हिस्सों के साथ यहां की संपर्कता बढ़ाई जा रही है। इन सेवाओं को और बेहतर करने का काम जारी है। 300 किलोमीटर के राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी काम शुरू हो गया है।

इससे यहां के कई हिस्सों में न केवल पहुंच आसान होगी बल्कि यहां शिक्षा और चिकित्सा आदि का बुनियादी ढांचा भी मजबूत होगा। पीएम ने कहा कि महामारी हो या कोई अन्य समस्या, हमें साथ मिलकर काम करना है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने यहां के विकास में अहम भूमिका निभाई है।

उन्होंने कहा कि अंडमान निकोबार ने भारत की आजादी के आंदोलन को ताकत दी थी। और अब देश के विकास में भी इस द्वीप समूह की विशेष भूमिका है। पर्यावरण और स्वच्छता को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा, सिंगल यूज प्लास्टिक के अभियान से लोगों को जोड़ना जरूरी है।

सफाई सबसे बड़ी ताकत है। मुझे विश्वास है कि यहां के सभी द्वीपों पर स्वच्छता के विषय में बहुत आग्रही बनना होगा। इससे पर्यटन का क्षेत्र पढ़ेगा। समुद्र को बीच को स्वच्छ रखना है, यह पर्यावरण और पर्यटन दोनों के लिए बहुत जरूरी है। अंडमान निकोबार जल्द की स्टार्टअप का केंद्र बनकर उभरेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...