1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Pandit Shivkumar Sharma death: पिता के पार्थिव शरीर को लेकर घर पहुंचे राहुल, अंतिम दर्शन के बाद होगा अंत्येष्टि

Pandit Shivkumar Sharma death: पिता के पार्थिव शरीर को लेकर घर पहुंचे राहुल, अंतिम दर्शन के बाद होगा अंत्येष्टि

पद्म विभूषण और मशहूर सितार वादक पंडित शिवकुमार शर्मा (Shivkumar Sharma) का मंगलवार को निधन हो गया। शिवकुमार शर्मा (Shivkumar Sharma) ने 83 की उम्र में अंतिम सांस ली। वह पिछले 6 महीने से किडनी संबंधित बीमारियों से जूझ रहे थे और डायलिसिस पर उनका ट्रीटमेंट चल रहा था।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Pandit Shivkumar Sharma passed away: पद्म विभूषण और मशहूर सितार वादक पंडित शिवकुमार शर्मा (Shivkumar Sharma) का मंगलवार को निधन हो गया। शिवकुमार शर्मा (Shivkumar Sharma) ने 83 की उम्र में अंतिम सांस ली। वह पिछले 6 महीने से किडनी संबंधित बीमारियों से जूझ रहे थे और डायलिसिस पर उनका ट्रीटमेंट चल रहा था।

पढ़ें :- इंडस्ट्री में फिर पसरा मातम, फेमस एक्ट्रेस ने बीमारी के चलते दुनिया को कहा अलविदा

खबरों की मानें तो उनका निधन हार्ट अटैक (death heart attack) के चलते हुए। बुधवार (आज दोपहर 2.30 बजे) राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार होगा। वहीं शिवकुमार शर्मा के पार्थिव शरीर को सुबह 10 बजे से 1 बजे तक अंतिम दर्शन के जुहू इलाके में रखा जाएगा।

हाल ही में शिव कुमार के पार्थिव शरीर की कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं। तस्वीरों में शिव कुमार के बेटे राहुल नम आंखों से पिता का पार्थिव शरीर घर ले जाते दिख रहे हैं। जानकारी के मुताबिक पंडित शिव कुमार शर्मा का 15 मई को कॉन्सर्ट होने वाला था।

सुरों के सरताज को सुनने के लिए कई लोग बेताब थे। शिव-हरि (शिव कुमार शर्मा और हरि प्रसाद चौरसिया) की जुगलबंदी से अपनी शाम रौनक करने के लिए लाखों लोग इंतजार कर रहे थे लेकिनइवेंट से कुछ दिन पहले ही शिव कुमार शर्मा ने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

वे भारत के जाने-माने शास्त्रीय संगीतकारों में से एक थे, जिन्होंने फिल्मों में भी संगीत दिया था।पंडित शिवकुमार शर्मा को 1986 में संगीत नाटक अकेडमी अवार्ड मिला था। उन्हें 1991 में पद्म श्री, 2001 में पद्मविभूषण से सम्मानित किया गया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...